logo-image
लोकसभा चुनाव

LSG vs GT: आज लखनऊ और गुजरात में होगी भिड़ंत, ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में हैं. अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 4 मैचों में जीत हासिल हुई है वहीं दो में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि गुजरात टाइटन्स अब तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसम

Updated on: 22 Apr 2023, 12:16 PM

नई दिल्ली:

Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans Playing 11: आईपीएल 2023 में आज (22 अप्रैल) के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की  टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 'भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम' में दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा. इस सीजन केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में मौजूद हैं. ऐसे में आज के मैच को जीतकर दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अपने आप को और मजबूत करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: CSK vs SRH: बेस्ट कैच का अवॉर्ड नहीं मिलने से नाराज हुए धोनी, राहुल द्रविड़ को भी किया याद

आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में हैं. अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 4 मैचों में जीत हासिल हुई है वहीं दो में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि गुजरात टाइटन्स अब तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन में जीत दर्ज की है और दो में हार झेलनी पड़ी है. 

कैसी होगी लखनऊ की पिच का मिजाज?

लखनऊ की पिच पर इस सीजन अब तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 121 से लेकर 193 तक का स्कोर बनाया है. ऐसे में आज के मुकाबले में पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए मददगार साबित होगी ये कहना मुश्किल है. हालांकि उम्मीद है कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. यहां स्पिनर्स के लिए भी टर्न होगा. तो बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती है. मैच दोपहर में खेला जाएगा, ऐसे में औंस का फैक्टर नहीं होगा. 

लखनऊ सुपर जांयट्स बनाम गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन:

लखनऊ सुपर जांयट्स- केएल राहुल (कप्तान), कायल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, आवेस खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई.

गुजरात टाइटंस- ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: 'अब मैं बूढ़ा..मेरे करियर का आखिरी दौर', धोनी ने बता दिया कब ले रहे हैं IPL से रिटायरमेंट!