logo-image

IPL 2024 : आईपीएल में इनवेस्टमेंट करना चाहता है सऊदी अरब, ऑफर की करोड़ों की डील!

IPL 2024 : वर्ल्ड कप 2023 के बीच आईपीएल से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है कि सऊदी अरब कैश रिच लीग में इवनेस्टमेंट करने का विचार बना रहा है...

Updated on: 03 Nov 2023, 04:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट फैंचाइजी लीग आईपीएल पर हर किसी की नजर रहती है. 2008 में 8 टीमों के साथ शुरू हुए इस टूर्नामेंट में अब 10 टीमें हिस्सा लेती हैं. सीजन दर सीजन आईपीएल की पॉप्युलैरिटी बढ़ रही है. अब रिपोर्ट्स के हवाले से ये खबर सामने आई है कि सऊदी अरब आईपीएल के शेयर्स खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है और उसने बीसीसीआई के सामने एक बिलियन डॉलर डील की पेशकश भी की है.

IPL में इन्वेस्ट करना चाहता है सऊदी अरब

एक रिपोर्ट में शुक्रवार को दावा किया गया है कि सऊदी अरब ने दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अरबों डॉलर की हिस्सेदारी खरीदने में इंट्रेस्ट दिखाया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सलाहकारों ने आईपीएल को 30 अरब डॉलर की वैल्यू वाली होल्डिंग कंपनी में ट्रांसफर करने के बारे में भारत सरकार के अधिकारियों से बात की है. जब क्राउन प्रिंस ने सितंबर में भारत का दौरा किया था तब ये बातचीत हुई थी, जिसमें कहा गया था कि राज्य ने लीग में 5 अरब डॉलर का निवेश करने और दूसरे देशों में इसे बढ़ाने में मदद करने का प्रस्ताव रखा था.

IPL 2024 के लिए होगा मिनी ऑक्शन

IPL 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को होने वाला है. लेकिन, इससे पहले 15 नवंबर तक सभी टीमों को अपने-अपने प्लेयर्स के रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट को जारी करना है. अब देखने वाली बात होगी कि इस बार ऑक्शन में कौन-कौन से बड़े खिलाड़ी नजर आते हैं. इतना ही नहीं भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. नतीजन, अब ये प्लेयर्स अपकमिंग IPL 2024 के ऑक्शन के लिए नाम ड्राफ्ट कर सकते हैं. बताते चलें, IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को मात देकर खिताबी जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें : पूरी सोने की है IPL ट्रॉफी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग