logo-image

IPL 2024 Auction : ऑक्शन में इन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर होगी सभी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

IPL 2024: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में इन 5 ऑलराउंडर्स पर पैसों की बरसात हो सकती है. आइए हम आपको बताते हैं कि इन पांच खिलाड़ियों में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे.

Updated on: 17 Dec 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

IPL Auction 2024 : सभी टीमों ने इस ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है. वहीं इस नीलामी के लिए इस बार 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराया है. इस बार ऑक्शन का आयोजन एक दिन का है. इससे पहले इसका आयोजन दो दिन का होता रहा है. ऑक्शन में अधिकतम 77 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी. फैंस हर बार की तरह यह जानने के लिए बड़े उत्साहित है कि कौन-सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा? हालांकि 19 दिसंबर को पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि कौन सा प्लेयर सबसे महंगा बिकने वाला है. हम आपको अपने इस आर्टिकल में उन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर टीम सबसे ज्यादा पैसे खर्च कर सकती हैं. इसमें एक भारत का ऑलराउंडर भी शामिल है.

ट्रेविस हेड (Travis Head)

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को पांचवी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके अलावा सेमीफाइनल मैच में भी उनके बल्ले से फिफ्टी निकली थी. ट्रेविस हेड ने सिर्फ 6 मैच 54.83 की औसत और 127.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा था. ट्रेविस हेड का बल्ला बड़े मैच में जमकर बोलता है. ऐसे में ऑक्शन में सभी टीमों की नजर उनपर रहने वाली है और उन्हें मोटी रकम मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan : ईशान किशन ने वापस लिया टेस्ट टीम से नाम, BCCI ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया. वह वर्ल्ड कप में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज थे. उन्होंने 10 मैचों में 64.22 की औसत और 106.44 की स्ट्राइक रेट से कुल 578 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक निकले थे. इसके अलावा रचिन एक स्पिन ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए 5 विकेट भी चटकाए थे. ऑक्शन में सभी टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

IPL 2024 में जिन ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है, उसमें तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल है. वह विकेटचटकाऊ गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. शार्दुल ने अब तक 86 मैच खेले हैं, जिसमें 140.20 की स्ट्राइक रेट से 286 रन बनाए हैं और 28.76 के औसत से 89 विकेट भी चटकाए हैं. इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने इस स्टार को रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया है. ये मौका दूसरी टीमें गंवाना नहीं चाहेंगी और उनपर बड़ी से बड़ी बोली लगाकर खरीदने का लक्ष्य रखेंगी. 

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उस वक्त सभी को हैरान कर दिया, जब उसने वानिंदु हसरंगा को रिलीज किया. इस स्पिन ऑलराउंडर ने RCB के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया था, मगर फिर भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर ऑक्शन में भेजने का फैसला लिया. हसरंगा को ऑक्शन में देखकर कई टीमों की खुशी का ठिकाना नहीं होगा. चूंकि, वह एक बेहतरीन ऑप्शन हैं. वह एक कमाल के स्पिनर होने के साथ-साथ निचले क्रम पर आकर तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत रखते हैं. हसरंगा ने अब तक 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35 विकेट लिए हैं और बल्ले रे 72 रन बनाए हैं.

पैट कमिंस (Pat Cummins)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान के साथ-साथ बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है. उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. वह आईपीएल में भी गेंद और बल्ले दोनों के कमाल दिखा चुके हैं. लिहाजा, पैट कमिंस टी20 में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, और ऐसे में कई टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.