logo-image

IPL की 3 टीमों को चूना लगा गए इंग्लिश खिलाड़ी, एक ने तो लुटा दिए थे सारे पैसे

IPL 2023 में इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों को ऐसा चूना लगाया है, जिसे वह सालों साल याद रखेंगी. जी हां, ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनपर फ्रेंचाइजियों ने मोटी रकम खर्च की, लेकिन उनके प्रदर्शन ने टीम को बहुत निराश किया.

Updated on: 20 Jun 2023, 11:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 रोमांच से भरा रहा. सबसे ज्यादा छक्के, सबसे ज्यादा चौके, सबसे अधिक 200+ स्कोर और भी बहुत कुछ पहली बार देखने को मिला. जहां एक ओर ऑक्शन में सस्ते में बिकने वाले खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया, वहीं कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे रहे, जिनपर फ्रेंचाइजियों ने करोड़ों रुपये तो खर्च किए, मगर उनका प्रदर्शन औसत से भी खराब रहा. आज इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने अपनी IPL टीमों को करोड़ों का चूना लगा दिया...

पंजाब किंग्स (सैम करन)

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में जब सैम करन का नाम आया, तो कई फ्रेंचाइजियों ने इंग्लिश ऑलराउंडर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई. मगर 18.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च करके पंजाब किंग्स ने सैम को अपने साथ जोड़ा. पंजाब ने सैम करन को उपकप्तान भी बनाया. मगर, खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका. खेले गए 14 लीग मैचों में करन ने 135.96 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए और 10 विकेट निकाले. ये प्रदर्शन औसत दर्जे का था, लेकिन पंजाब ने जितनी बड़ी रकम खर्च की थी, उस हिसाब से तो ये कहना गलत नहीं होगा की पंजाब को सौदा महंगा पड़ गया. 

चेन्नई सुपर किंग्स (बेन स्टोक्स)

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 के मेगा ऑक्शन में बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. टीम ने उम्मीद की होगी की स्टोक्स CSK के लिए असेट साबित होंगे. मगर, ऐसा नहीं हुआ और Ben Stokes इंजरी के चलते बीच सीजन में ही घर लौट गए. ऑलराउंडर ने CSK के लिए सिर्फ 2 मैच खेले हैं, जिसमें कुल 15 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान वह एक भी विकेट नहीं ले सके.

मुंबई इंडियंस (जोफ्रा आर्चर)

मुंबई इंडियंस का जोफ्रा आर्चर पर खेला गया दांव उल्टा पड़ गया. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ रुपये में खरीदा था. ये जानते हुए की ये गेंदबाज उस सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होगा. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने सोचा था की वह फिट होने के बाद मुंबई के लिए मैच विनर साबित होंगे. मगर, ऐसा नहीं हो पाया. आर्चर ने परे सीजन मुंबई के लिए सिर्फ सिर्फ 5 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 95.00 के औसत से 2 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने 9.50 की इकोनॉमी रेट से रन खर्च किए. इसके बाद वह फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते वापस घर लौट गए. 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट