logo-image

IPL 2023 : दहाड़ रहा है शुभमन का बल्ला, GT के टॉप 5 पारियों में 4 गिल के नाम

IPL 2023, Shubhman Gill makes 4 out of 5 highest individual scores for Gujarat Titans : आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में आरसीबी को जीत की बेहद जरूरत थी. इंडियन क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली ने इस मैच में सैकड़ा...

Updated on: 22 May 2023, 05:43 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में दहाड़ रहा है शुभमन गिल का बल्ला
  • गुजरात के लिए टॉप 5 स्कोर्स में से 4 गिल के नाम
  • सभी टीमों के खिलाफ चला है गिल का बल्ला

नई दिल्ली:

IPL 2023, Shubhman Gill makes 4 out of 5 highest individual scores for Gujarat Titans : आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में आरसीबी को जीत की बेहद जरूरत थी. इंडियन क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली ने इस मैच में सैकड़ा जड़ा और आरसीबी को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. आरसीबी के फैन्स खुश थे कि आरसीबी प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी, लेकिन इंडियन क्रिकेट के प्रिंस कहे जा रहे शुभमन गिल ने किंग कोहली की बल्लेबाजी की चमक फीकी कर दी और विजयी छक्का जड़ता हुए न सिर्फ आरसीबी को आईपीएल 2023 से नॉक आउट कर दिया, बल्कि अपनी लगातार दूसरी सेंचुरी भी पूरी कर ली. विराट कोहली ने इस मैच की पहली पारी में अपनी लगातार दूसरी सेंचुरी मारी थी, लेकिन शुभमन गिल ने उसी मैच की दूसरी पारी में नाबाद सेंचुरी लगाकर ये बता दिया कि किंग के बाद अब प्रिंस पूरी तरह से तैयार है. 

इस साल गुजरात टाइटंस की कमान अकेले थामी

इस साल आईपीएल में करीब 700 रन बना चुके शुभमन गिल ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं. उनके पास कम से कम 2 मैच और बचे हैं. अगर किसी तरह की गड़बड़ होती है, तब उनके पास एक और मैच बढ़ जाएगा. ऐसे में उम्मीद है कि वो ऑरेंज कैप अपने नाम कर लेंगे. लेकिन इससे भी बड़ी बात ये है कि अभी तक दो सालों में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने टॉप 5 बड़ी व्यक्तिगत पारियां जो खेली हैं, उसमें से 4 शुभमन गिल के ही नाम है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : उम्मीद थी टीम को जिताएंगे, लेकिन ये बड़े खिलाड़ी ही बन गए हार की वजह

शुभमन गिल की चार पारियों के बीच इकलौती पारी मिलर की

गुजरात टाइटंस के लिए सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी नाबाद 104 रनों की है, जो गिल ने आईपीएल के 70वें मैच में आरसीबी के खिलाफ खेली. इसके बाद गिल की ही 101 रनों की शतकीय पारी है, जो उन्होंने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी. इसके बाद भी शुभमन गिल का ही नंबर है, जिसमें उन्होंने 96 रनों की पारी पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले साल ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेली थी. चौथे नंबर पर डेविड मिलर का नाम है, जिन्होंने पिछले साल पुणे में चेन्नई के खिलाफ नाबाद 94 रन बनाए थे. तो पांचवें नंबर पर फिर से गिल हैं, उन्होंने इसी साल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नाबाद 94 रनों की पारी खेली थी.