logo-image

GT vs CSK Qualifier 1 : गुजरात टाइटंस ने जीता टॉस, चेन्नई सुपर किंग्स करेगी पहले बल्लेबाजी

आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई थी. इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 5 विकेट से हराया था. वहीं पॉइंट्स टेबल में गुजरात  20 अंकों के साथ टॉप पर और सीएसके 17 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के ल

Updated on: 23 May 2023, 07:02 PM

नई दिल्ली:

Gujarat Titans VS Chennai Super Kings Qualifier 1 Live Update  : इंडियंन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का पहला क्वालीफायर मैच आज (23 मई)  चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब सीएसके पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. आज इस महा मुकाबले में जो भी टीम बाजी मारेगी वो सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के एक और मौका मिलेगा. 

आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई थी. इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 5 विकेट से हराया था. वहीं पॉइंट्स टेबल में गुजरात  20 अंकों के साथ टॉप पर और सीएसके 17 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. वहीं आज पहले क्वालीफायर में दोनों टीमें भिड़ेंगी. जो जीतेगा वह सीधे फाइनल में एंट्री मारेगा. वहीं जो टीम हारेगी वह क्वालीफायर 2 के लिए अहमदाबाद जाएगी. बता दें कि क्वालीफायर 2 अहमदाबाद में खेला जाना है.

गुजरात और चेन्नई की प्लेइंग 11 :

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग : हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11 : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश तीक्ष्णा

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : क्वालीफायर मैच से पहले धोनी ने जूनियर मलिंगा को दी वॉर्निंग, जानिए क्या है मामला

गुजरात के खिलाफ कभी नहीं जीती चेन्नई

हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 3 बार आमने-सामने आई है. इन 3 मैचों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. सीएसके अब तक गुजरात के खिलाफ एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है. गुजरात इन सभी 3 मैचों में चेज करते जीत हासिल की है. बता दें कि गुजरात टाइटंस ने पिछले साल अपना पहला आईपीएल खेला था. यह उनका दूसरा सीजन है. अपने पहले ही सीजन में गुजरात ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.