logo-image

GT vs CSK Qualifier 1 : चेपॉक में कभी नहीं हुई गुजरात और चेन्नई की भिड़ंत, सीएसके को मिलेगा घर में फायदा?

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 17 अप्रैल 2022 को पहली बार आमने-सामने थी. यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया था.  उसके बाद उसी सीजन 15 मई 2022 को सीएसके और गु

Updated on: 23 May 2023, 05:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023  GT vs CSK Qualifier 1  : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023)  के पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. आज इस महा मुकाबले में जो भी टीम बाजी मारती है वो सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के एक और मौका मिलेगा. बता दें कि गुजरात के खिलाफ एम एस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके की टीम कभी नहीं जीत पाई. लेकिन इससे पहले दोनों टीमों का चेपॉक में आमना-सामना भी नहीं हुआ था. सभी को पता है कि सीएसके को चेपॉक में हराना इतना आसान नहीं है. ऐसे में आज सीएसके अपने होम ग्राउंड का फायदा उठाकर गुजरात तो मात दे सकती है.

गुजरात के खिलाफ कभी नहीं जीती सीएसके

हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 3 बार आमने-सामने आई है. इन 3 मैचों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. गुजरात के खिलाफ को एक मैच में भी जीत हासिल नहीं हुई है. गुजरात इन सभी 3 मैचों में चेज करते जीत हासिल की है. बता दें कि गुजरात टाइटंस ने पिछले साल अपना पहला आईपीएल खेला था. यह उनका दूसरा सीजन है.

चेपॉक में कभी नहीं हुआ गुजरात और चेन्नई का आमना-सामना

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 17 अप्रैल 2022 को पहली बार आमने-सामने थी. यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया था.  उसके बाद उसी सीजन 15 मई 2022 को सीएसके और गुजरात का फिर आमना-सामना हुआ. यह मैच वानखेड़े में खेला गया था. इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 7 विकेट से मात दी.

आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई थी. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 5 विकेट से हराया था. हालांकि की इनमें से एक भी मैच चेपॉक में नहीं खेला गया है. आज के मैच में सीएसके गुजरात से अपना बदला ले सकती है.