logo-image

IPL 2023: पिछले साल इस खिलाड़ी ने जड़ा था सबसे तेज शतक, इस साल RCB का है हिस्सा

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने इतिहास रचा था. उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 49 गेंदों पर शतक जड़ा था जो आईपीएल 2022 का सबसे तेज शतक था. इसी के साथ वह आईपीएल प्लेऑफ में सबसे तेज शतक

Updated on: 24 Mar 2023, 06:29 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 शुरु होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 31 मार्च से आईपीएल 2023 का आगाज होगा.  वहीं आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीमों में से एक रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस चाहेंगे कि टीम इस साल अपने 15 सालों के सूखे को खत्म कर खिताब को अपने नाम करे. आरसीबी के लिए पिछले सीजन एक युवा खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया था और एक बड़े रिकॉर्ड को अपना नाम किया था. इस बार भी वह टीम का हिस्सा है. आरसीबी और फैंस चाहेंगे कि पिछले साल की तरह वह इस साल भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करे. 

आईपीएल प्लेऑफ में शतक लगाने वाला पहला अनकैप्ड खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार ओपनर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने इतिहास रचा था. उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 49 गेंदों पर शतक जड़ा था जो आईपीएल 2022 का सबसे तेज शतक था. इसी के साथ वह आईपीएल प्लेऑफ में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने थे. रजत पाटीदार से पहले आईपीएल इतिहास में किसी प्लेआफ मैच में किसी भी अनकैप्ड बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था, लेकिन रजत ने उस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था.

आईपीएल प्लेऑफ में अनकैप्ड खिलाड़ी का प्रदर्शन

अनकैप्ड खिलाड़ी रन टीम खिलाफ साल
रजत पाटीदार 112* RCB LSG 2022
मनीष पांडे 94 KKR PBKS 2014
मनविंदर बिस्ला 89 KKR CSK 2012

यह भी पढ़ें: RCB Event 2023: चिन्नास्वामी में आरसीबी करेगी इवेंट, सोनू निगम के अलावा कई कलाकार करेंगे शिरकत

रजत ने 54 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसी के साथ रजत आईपीएल प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे. अनकैप्ड खिलाड़ी का मतलब वह खिलाड़ी जिसने अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. इसके अलावा वह आईपीएल के प्लेऑफ में शतक लगाने वाले 5वें खिलाड़ी बने थे. रजत की पारी से पहले आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम था उन्होंने 94 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'इम्पैक्ट प्लेयर' के बाद आईपीएल में एक और नियम होगा लागू, अब DRS में होगा बदलाव