logo-image

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में आगे बढ़े यशस्वी जायसवाल, विराट-गिल को छोड़ा पीछे

IPL 2023, Orange Cap : आईपीएल 2023 में शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन जारी है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुभमन गिल ने 94 रनों की नाबाद पारी खेली. इसी के साथ वो आईपीएल 2023 ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्

Updated on: 07 May 2023, 11:37 PM

highlights

  • ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर गिल
  • दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल पहुंचे
  • अब भी फाफ डु प्लेसिस टॉप पर मौजूद

नई दिल्ली:

IPL 2023, Orange Cap:  आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस सीजन उनके बल्ले से कई तूफानी पारी निकली है. उन्होंने आईपीएल के16वें सीजन में शानदार शतक भी लगाया है. वहीं वह आईपीएल में शुभमन गिल को पीछे छोड़ ऑरेंज कैप के लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं गिल का भी इस सीजन शानदार प्रदर्शन रहा है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुभमन गिल ने 94 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी 94 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली, डेवोन कॉनवाय जैसे दिग्गजों को एक साथ पीछे छोड़ दिया. ऑरेंज कैप की लिस्ट में पहले पायदान पर फाफ डु प्लेसिस हैं. हालांकि बाद में यशस्वी जायसवाल ने उन्हें तीसरे नंबर पर ढकेल कर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया.

थोड़ी ही देर में दूसरे से तीसरे नंबर पर खिसके गिल

ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस पहले नंबर पर हैं, तो दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल पहुंच चुके हैं. उन्होंने शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर ढकेल दिया. पहले नंबर पर मौजूद फाफ डु प्लेसिस ने 511 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल 477 रनों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. तीसरे नंबर पर अब शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 11 मैचों में अबतक 469 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: GT vs LSG: राशिद खान ने काइल मेयर का पकड़ा हैरतअंगेज कैच, विराट कोहली का ऐसा आया रिएक्शन

आईपीएल में 1000 रन पूरा करने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज

बता दें कि आईपीएल में 1000 रन पूरा करने वाले यशस्वी जायसवाल दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में सबसे युवा बल्लेबाज के रूप में 1000 रन पूरा करने के मामले में ऋषभ पंत टॉप पर हैं. पंत ने 20 साल 218 दिनों की उम्र में इस खास उपलब्धि को अपने नाम किया. वहीं यशस्वी जायसवाल ने 21 साल 130 दिन में इस कारनामे को पूरा किया. 

यह भी पढ़ें: GT vs LSG: रिद्धिमान साहा की तूफानी पारी के मुरीद हुए विराट कोहली, तारीफ में कह दी ये बात