logo-image

IPL 2023 : DC से हार गई, तो भी प्लेऑफ में पहुंचेगी CSK, जानिए क्या कहता है समीकरण?

IPL 2023 : आईपीएल 2023 बहुत ही रोमांचक मोड़ पर है. लीग मैच खत्म होने को हैं और अभी तक प्लेऑफ के तीन स्थानों के लिए 6 टीमों के बीच जंग जारी है.

Updated on: 20 May 2023, 12:47 PM

highlights

  • CSK हर हाल में जीतकर टॉप-2 में बनाना चाहेगी जगह
  • हार के बावजूद संभव है CSK का क्वालीफाई करना
  • आज DC से होगा CSK का सामना

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 बहुत ही रोमांचक मोड़ पर है. लीग मैच खत्म होने को हैं और अभी तक प्लेऑफ के तीन स्थानों के लिए 6 टीमों के बीच जंग जारी है. आज दोपहर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक अहम मुकाबला खेला जाने वाला है, जहां जीतने वाली टीम सीधे प्लेऑफ में पहुंचेगी. लेकिन, अगर आप CSK फैन हैं, तो आपको ये जानकर बहुत खुशी होगी की कुछ समीकरण ऐसे बन सकते हैं की यदि आज CSK को हार मिलती है, तो भी वह अंतिम-4 के लिए क्वालीफाई कर लेगी. तो आइए समझते हैं समीकरण...

अभी 15 अंक के साथ दूसर नंबर पर है CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक IPL 2023 में 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 मैच जीते और 5 मैच हारे हैं. लखनऊ के साथ खेला गया मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था, जिसके चलते टीम को 1 अंक मिले थे. इस तरह टीम इस वक्त 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. अब ऐसे में चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. आज दिल्ली कैपिटल्स के साथ CSK की भिड़ंत होगी, ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें : Sanju Samson Net Worth : IPL में धोनी से ज्यादा सैलरी लेते हैं सैमसन, सालभर की कमाई कर देगी हैरान

हार के बाद कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में ?

पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन से उबरकर चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है. एमएस धोनी की टीम के पास अभी 15 अंक हैं और उसका रन रेट भी 0.381 अच्छा है. ऐसे में अब यदि ये टीम आज दिल्ली से हार जाती है. तो उसे दूसरी टीमों की हार पर निर्भर रहना होगा. जी हां, फिर CSK को आरसीबी, एमआई और एलएसजी में से किसी एक टीम के हारने की दुआं करनी होगी. लेकिन, अगर ये तीनों ही टीमें अपना-अपना आखिरी मैच जीत जाती हैं, तो CSK को अंतिम-4 से बाहर होने से कोई नहीं बचा सकता.