logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : CSK ने LSG को 12 रनों से हराया, मोईन ने दिखाया कमाल

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हरा कर आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज की. सीएसके ने एलएसजी के सामने जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में एलएसजी निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी. सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे की बैटिंग...

Updated on: 03 Apr 2023, 11:51 PM

highlights

  • सीएसके ने लखनऊ की टीम को 12 रनों से हराया
  • गेंदबाजी के दौरान मोईन अली ने चटकाए 4 विकेट
  • लखनऊ के लिए काईल मेयर्स ने बनाए सर्वाधिक 53 रन

चेन्नई:

IPL 2023 : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से हरा कर आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज की. सीएसके ने एलएसजी के सामने जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में एलएसजी निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी. सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉनवे की बैटिंग के बॉद बॉलिंग में मोईन अली हीरो साबित हुए. उन्होंने अपने 4 ओवरों में महज 26 रन देकर 4 विकेट लिये और लखनऊ के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी.

लखनऊ की टीम को लगते रहे लगातार झटके

LSG ने 218 रनों का पीछा करते हुए शानदार अंदाज में शुरुआत की. ओपनर काईल मेयर्स ने चेन्नई के बॉलर्स की जमकर खबर ली. 5.3 ओवर में मेयर 53 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन तब तक लखनऊ का स्कोर 79 रन पहुंच चुका था. यही नहीं, दीपक हुडा सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर जब आउट हुए वो भी महज 2 रन बनाकर, तबतक लखनऊ का स्कोर 82 रन तक पहुंच गया था. लेकिन इसके बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे और वो कभी जीत की राह पर लौट ही नहीं पाई. चेन्नई के स्पिनर लखनऊ की टीम पर इस कदर हावी रहे कि शुरुआती 5 विकेट तो उन्होंने ही निकाल लिये. मोईन ने 4 विकेट झटके तो 1 विकेट सैंटनर ने लिया. दो आखिरी विकेट तुषार देशपांडे के खाते में गए. 

सीएसके ने दिया था 218 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, सीएसके की टीम टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग के लिए उतरी. उसके लिए पहले नंबर पर उतरे गायकवाड़ ने 57 रन बनाए. तो साथी ओपनर कॉनवे ने 47 रन बनाए. तीसरे नंबर पर शिवम दुबे और चौथे क्रम पर मोईन अली बल्लेबाजी करने आए, जिसमें शिवम के बल्ले से 27 रन निकले तो मोईन अली ने 19 रनों का योगदान दिया. गायकवाड और कॉनवे की पारी की बदौलत चेन्नई बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही. गेंदबाजी की बात करें तो लखनऊ के लिए रवि विश्नोई ने 3 विकेट लिए. वहीं आवेश खान ने 1 सफलता अपने नाम की. पिछले मैच के हीरो मार्क वुड ने 3 विकेट हासिल किए. हालांकि पांड्या ने 1 भी सफलता अपने नाम नहीं की.

ये भी पढ़ें : Veer Savarkar ने अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए लिखे थे पत्र : फडणवीस

CSK प्लेइंग 11: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, आरएस हैंगरगेकर

LSG प्लेइंग 11: केएल राहुल (c), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुनाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (w), आयुष बडोनी, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, आवेश खान.