logo-image

CSK vs KXIP: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल को तीन बार अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए भले ही ये सीजन अच्छा ना हो लेकिन फैंस को आज भी उम्मीद है कि माही आर्मी वापसी जरुर करने वाली है.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:29 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) को तीन बार अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) के लिए भले ही ये सीजन अच्छा ना हो लेकिन फैंस को आज भी उम्मीद है कि माही आर्मी वापसी जरुर करने वाली है. धोनी ब्रिगेड का सामना अब लोकेश राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से होने वाला है. लोकेश राहुल की हालत भी इस वक्त खराब हैं क्योंकि उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ा रहा है. दोनों टीमों ने अभी तक चार चार मैच खेले हैं लेकिन सिर्फ एक में जीत मिली है. आज के मैच में पिच कैसी होगी और क्या होगा मौसम का हाल ये आपको बता देते हैं.

कैसी होगी आज की पिच?

चेन्नई ने अपना पिछला मैच दुबई के मैदान पर ही खेला था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. दुबई के मैदान पर इस सीजन के 24 मुकाबले होने वाले हैं और अभी तक सात मुकाबले खेले गए हैं और ये 8वां मैच होने वाला है. इस मैच में पिच बल्लेबाजों के फेवर में होने वाली है. पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आज के मैच में भी बल्लेबाज कुछ धमाका करने वाले हैं.

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

पहले बात मौसम की कर लेते हैं क्योंकि यहां गर्मी काफी रहती है. आज तापमान 36 डिग्री का रहने वाला है, बारिश के आसार बिल्कुल नहीं है. नमी 39 % रहने वाली है हवी की रफ्तार भी 24 किमी की रहने वाली है. अब बात मैदान के इतिहास की करते हैं दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है.

ये भी पढ़ें: CSK vs KXIP: माही और राहुल की जंग को कब, कहां कैसे देखें LIVE

जानकारी के लिए बता दें कि 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है. वहीं ऐसा पहली बार हो रहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं. अब देखना होगा कि क्या माही का मैजिक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चलता है या फिर पुरानी तस्वीर फिर देखने को मिलती है.