logo-image

T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का सिलेक्शन मुश्किल, रोहित ने रखी खास शर्त!

Hardik Pandya : आईपीएल के तुरंत बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में सिलेक्टर्स प्लेयर्स के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए हैं... इस बीच हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है...

Updated on: 16 Apr 2024, 06:18 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : इस वक्त आईपीएल का 17वां सीजन रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इसके तुरंत बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. ऐसे में ये तो तय है कि सिलेक्टर्स आईपीएल प्रदर्शन के हिसाब से ही आईसीसी इवेंट के लिए खिलाड़ियों को चुनने वाले हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने से रोक सकता है. रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि इसके लिए एक शर्त रखी गई है.

IPL के लिए रखी ये शर्त

2 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होने वाला है. टूर्नामेंट के लिए 15 मई तक बीसीसीआई को टीम का ऐलान करना है. इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि मेगा इवेंट को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने मिलकर मीटिंग की है. मीटिंग में हार्दिक पांड्या के सिलेक्शन पर भी बात हुई. रिपोर्ट की मानें, तो इस मीटिंग में कहा गया है कि हार्दिक बाकी के मुकाबलों में अगर अच्छी गेंदबाजी करते हैं और लगातार ओवर फेंकते हैं, तभी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा. यह मीटिंग लगभग 2 घंटों तक चली. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा कि यदि हार्दिक को अपकमिंग आईसीसी इवेंट के लिए टीम में जगह पक्की करनी है, तो गेंदबाजी में बेहतर करना होगा.

अब तक कैसा रहा है हार्दिक का प्रदर्शन

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं. टीम की हालत कुछ खास अच्छी नहीं है, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 2 ही जीते हैं. इस दौरान हार्दिक का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है. ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में अब तक 145.56 की स्ट्राइक रेट और 26.20 के औसत से 131 रन बनाए हैं. वहीं, बतौर गेंदबाज भी वह प्रभावशाली नहीं रहे हैं. 6 मैचों में वह कुल 11 ओवर फेंक पाए हैं, जिसमें 3 विकेट निकाले हैं. हालांकि, अब यदि हार्दिक को अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है, तो अपनी गेंदबाजी पर काम करना होगा.