logo-image

IND vs BAN : बांग्लादेश ने दिखाया दम, टीम इंडिया को दिया 257 रनों का लक्ष्य

IND vs BAN : बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय टीम ने कमाल की गेंदबाजी की, लेकिन बांग्लादेश को भी क्रेडिट देना होगा उन्होंने 256/8 का स्कोर सेट कर दिया...

Updated on: 19 Oct 2023, 06:35 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN : वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, टॉस जीतकर बांग्लादेश ने बल्लेबाजी चुनी और 50 ओवर में बांग्लादेश ने संयुक्त प्रदर्शन से बोर्ड पर 256/8 का स्कोर लगाया. भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए, मगर बांग्लादेशी टाइगर्स ने हार नहीं मानी और बोर्ड पर सम्मानजनक स्कोर लगा दिया. अब यदि भारत को जीत दर्ज करनी है, तो 258 रन बनाने होंगे...

बांग्लादेश ने दिया 257/8 का स्कोर

भारत के साथ खेले जा रहे मुकाबले में शाकिब अल हसन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में टीम की कमान नजमुल हुसैन संतो ने संभाली और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने कमाल की शुरुआत की. पहले विकेट के लिए तंजिद हसन और लिटन दास ने 93 रनों की साझेदारी की.

इस पार्टनरशिप को तोड़ने और भारत को पहली सफलता दिलाने का काम कुलदीप यादव ने किया. जब उन्होंने हसन को 51(43) के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान संतो 8(17) रन पर ही आउट हुए. मेहंदी हसन मिर्ज 3, Towhid Hridoy 16(35), मुश्तफिजुर रहीम 38(46), नजुल अहमद 14(18) पर आउट हुए. बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ीपारी लिटन दास (66) ने खेली, जिन्हें रवींद्र जडेजा ने आउट किया. आखिर में, शोरफुल इस्लाम 7 और मुस्तफिजुर रहमान 1 के स्कोर पर नाबाद लौटे. 

भारत की तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट निकाले, वहीं कुलदीप यादव-शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

यहां देखें दोनों टीमें

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम.