logo-image

IND vs BAN Head to Head : वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश की होगी भिड़ंत, जानें कौन पड़ा है किसपर भारी?

India vs Bangladesh World Cup 2023 : वर्ल्ड कप का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 17 Oct 2023, 04:23 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN Head to Head : भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन शुरुआत किया है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. इसमें से दो मुकाबले में भारत ने बड़ी टीम के खिलाफ जीत हासिल की है. भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दिया. जबकि पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. वहीं बांग्लादेश की टीम अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद अपने अगले मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी.

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड (India vs Bangladesh Head to Head)

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक हुए 40 वनडे मैचों में भारत ने 31 मैच जीते हैं, जबकि बांग्लादेश को 8 मैच में जीत मिली है. जबकि एक मैच टाई रहा. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच 27 अक्टूबर 1988 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी वनडे 15 सितंबर 2023 को खेला गया था, जिसमें बांग्लादेश ने 6 रन से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: Cricket In Olympics : रोहित-कोहली और जडेजा समेत ये स्टार खिलाड़ी ओलंपिक का नहीं बनेंगे हिस्सा! वजह आई सामने

भारत और बांग्लादेश वनडे रिकॉर्ड (India vs Bangladesh Head to Head in ODI)

कुल खेले गए मैच: 40

भारत ने जीते: 31

बांग्लादेश ने जीते: 8

परिणाम नहीं: 1

भारत और बांग्लादेश वर्ल्ड कप हेड टू हेड रिकॉर्ड (India vs Bangladesh head to head in ODI World Cup)

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 3 मैच भारत ने जबकि एक मैच बांग्लादेश ने जीता है.

भारत और बांग्लादेश वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम

वर्ल्ड कप 2007 : बांग्लादेश 5 विकेट से जीता

वर्ल्ड कप  2011 : भारत 87 रनों से जीता

वर्ल्ड कप 2015 :  भारत 109 रनों से जीता

वर्ल्ड कप 2019 : भारत 28 रनों से जीता