logo-image

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल जीतेगा भारत! रोहित शर्मा की 47 रन की पारी टीम इंडिया के लिए है लकी

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया 240 रनों पर ही सिमट गई, जिससे क्रिकेट प्रेमियों में निराशा की लहर दौड़ गई है. हालांकि अभी भी फैंस को रोहित बिग्रेड पर पूरा भरोसा है.

Updated on: 19 Nov 2023, 06:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS World Cup 2023 Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई है. इस वर्ल्ड कप में यह पहली बार है कि भारतीय टीम ऑलआउट हुई है. इस फाइनल मुकाबले में 178 रनों पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. ओपनिंग करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा ने अपने हिटमैन अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने लगातार प्रहार करते हुए तीन गगनचुंबी छक्कों और चार चौकों की मदद से सिर्फ 31 गेंद में 47 रन जड़ डाले. वह 10वें ओवर में दूसरे विकेट के रुप में आउट हुए. हिटमैन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद खचखचा भरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया. 

भारतीय मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन फिर कोहली के आउट होने को बाद फैंस काफी निराश हो गए. अब भारतीय फैंस को टीम इंडिया की हार का डर सताने लगा है. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. रोहित शर्मा के आऊट के होने के बाद स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया. 

रोहित के 47 रन बनाना शुभ संकेत

हालांकि ऐसा माना जाता है कि कप्तान रोहित शर्मा का 47 रन पर आउट होना भारत के लिए शुभ संकेत है. रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भी सिर्फ 29 गेंदों में 47 रन की तूफानी पारी खेली थी. जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने इस शुरुआत की पूरा फायदा उठाया और स्कोर बोर्ड पर 397 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. इस मैच में विराट कोहली ने वनडे का 50वां शतक पूरा किया था.

इस मुकाबले में भारतीय टीम 240 रनों पर ही सिमट गई है. भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 107 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. विराट कोहली 54 सूर्यकुमार यादव 18 रन बनाकर आउट हुए.