logo-image

IND vs NZ : धर्मशाला मैच में कौन करेगा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस? प्लेइंग-XI में किसे मिलेगी एंट्री

Hardik Pandya Replacement : न्यूजीलैंड के खिलाफ जब हार्दिक पांड्या नहीं होंगे, तो प्लेइंग-इलेवन में कौन लेगा उनकी जगह? आइए आपको बताते हैं कौन सा खिलाड़ी होगा उनका बेस्ट रिप्लेसमेंट

Updated on: 22 Oct 2023, 12:58 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya Replacement : टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंजरी के चलते 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. हार्दिक एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में टीम के बैलेंस पर काफी असर पड़ने वाला है. तो अब सवाल उठता है कि आखिर अगले मैच में भारत की प्लेइंग-इलेवन में कौन सा खिलाड़ी हार्दिक को रिप्लेस करेगा? आइए हम बताते हैं आपको उस प्लेयर के बारे में...

हार्दिक का रिप्लेसमेंट कौन होगा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की कमी खलने वाली है. अब यदि विकल्प के तौर पर देखें, तो रोहित शर्मा हार्दिक की जगह मोहम्मद शमी या रविचंद्रन अश्विन में से एक खिलाड़ी को प्लेइंग-इलेवन में शामिल कर सकते हैं. मगर, हार्दिक के जाने से पेस अटैक पर असर पड़ेगा, ऐसे में टीम मैनेजमेंट मोहम्मद शमी को प्राथमिकता दे सकती है.

इसके अलावा, यदि धर्मशाला की पिच की बात करें, तो अब तक इस मैदान पर 7 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें तेज गेंदबाजों ने 69 विकेट लिए हैं और स्पिनर्स के खाते में 34 विकेट आए हैं. ऐसे में पेस अटैक को मजबूत करना काफी अहम होने वाला है, इसलिए मोहम्मद शमी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रिप्लेस करने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड मैच से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, जानें कब होगी टीम में वापसी

हार्दिक पांड्या को क्या हुआ?

Hardik Pandya बाएं एंकल में हुई इंजरी के चलते न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाले मैच से बाहर हुए हैं. असल में, बांग्लादेश के साथ खेले गए पिछले मैच में 9वां ओवर हार्दिक पांड्या फेंकने आए, जहां ओवर की चौथी गेंद पर लिटन दास ने स्ट्रेट ड्राइव खेली, तभी हार्दिक ने गेंद को रोकने के लिए पैर आगे बढ़ाया, मगर इस दौरान उनका बायां एंकल मुड़ गया. इसके बाद मैच रुका और फिजियो मैदान पर आए. जहां, उपचार मिलने के बाद हार्दिक बॉलिंग के लिए तैयार हो गए, मगर वह ठीक से दौड़ नहीं पा रहे थे और लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए. इसके बाद हार्दिक को तुरंत स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया था.