logo-image

'DRS के साथ गड़बड़...', भारत के प्रदर्शन पर पाक से आया भड़काऊ बयान

Hasan Raza : भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर लगातार 8वीं जीत अपने नाम की. मगर, इस जीत के बाद पाकिस्तान से एक ऐसा बयान आया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है...

Updated on: 06 Nov 2023, 08:02 PM

नई दिल्ली:

Hasan Raza : वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया कमाल के फॉर्म में है. खेले गए 8 मुकाबलों में से सभी जीतकर 16 अंकों के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर है. जहां, एक ओर भारतीय खेमा इसकी खुशी मना रहा है, वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा को भारत का प्रदर्शन हजम नहीं हो रहा है. हाल ही में उन्होंने इल्जाम लगाया था कि भारतीय गेंदबाजों को अलग गेंद दी जा रही है और अब उनका कहना है कि DRS में हेरफेर की जा रही है. 

होनी चाहिए जांच

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा ने एक टीवी शो के दौरान कहा, "लेफ्ट आर्म स्पिनर की लेग स्‍टंप की लाइन पर पिच की गई गेंद, मिडिल स्‍टंप की ओर किस तरह मुड़ सकती है. मैं चाहता हूं कि इसकी जांच की जाए. हां, ऐसा किया जा रहा है. यह पहली बार नहीं है कि वर्ल्ड कप में ऐसा हुआ है. मैं इसमें पाकिस्तान को भी लाऊंगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका मुकाबला काफी क्लोज था, लेकिन किसी ने इसके लिए माफी नहीं मांगी. ये फैसला पाकिस्तान के पक्ष में नहीं गया. डोमेस्टिक फायदा, घरेलू परिस्थितियों का यही मतलब है."

ये भी पढ़ें : क्या शाकिब अल हसन ने सही किया ? Time Out को लेकर ये है ICC का नियम

हाल ही में जब हसन रजा ने भारतीय गेंदबाजों को अलग बॉल मिलने वाला बयान दिया था, तब पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने उन्हें आड़े हाथ लिया था. मगर, हसन अपने बयानों से बाज नहीं आ रहे हैं. अब उन्होंने भारत पर इल्जाम लगाया कि वर्ल्ड कप 2023 में हर चीज टीम इंडिया के पक्ष में है. उन्होंने आगे कहा, "इस बार कई सारी चीजें टीम इंडिया के फेवर में गई हैं, फिर चाहे वो रिव्यू हो या कुछ और हो. मोहम्मद शमी और सिराज ये कैसी बॉलिंग कर रहे हैं. हम भी एक टाइम में खेला करते थे. तब बॉल रिवर्स स्विंग होती थी. लेकिन यहां क्या हो रहा है. मुझे लग रहा है कि बॉल चेंज हो जा रही है. पता नहीं इनको ICC बॉल दे रहा है या BCCI दे रहा है. इसपर ICC को गौर करना चाहिए कि यहां क्या चल रहा है."

ये भी पढ़ें : 'अब बड़े मैच आ रहे हैं...' वर्ल्ड कप तो भारत ही जीतेगा, Rohit Sharma के बयान ने किया साफ