logo-image

भारत-साउथ अफ्रीका मैच की टिकेट्स ब्लैक में बेचने वाला गिरफ्तार, ऐंठ रहा था 4 गुनी कीमत

World Cup 2023 : एक तरफ बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के बंदोबस्त में कोई कमी नहीं छोड़ी है. वहीं, भारत-साउथ अफ्रीका मैच के टिकेटों की कालाबाजारी करने वाले व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया गया है...

Updated on: 31 Oct 2023, 07:57 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 को होस्ट करने में बीसीसीआई ने कोई कसर नहीं छोड़ी. सुरक्षा हो या फिर खिलाड़ियों के रहने का इंतजाम, सब बेहतरीन है. मगर, इस बीच टिकेटों की कालाबाजारी की खबर सामने आ रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच की टिकेटों को सस्ते में खरीदकर कीमत में 4 गुना बढ़ोत्तरी करके ब्लैक में बेच रहे एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. 

ब्लैक में टिकेट बेचने वाला गिरफ्तार

वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैचों में कुछ ऐसा दिख रहा था, जिसने सभी को चौका दिया था. इधर जब ऑनलाइन टिकेट खरीदने के लिए फैंस वेबसाइट खोलते, तो टिकेट्स सोल्ड आउट होती, वहीं स्टेडियम में ढ़ेरों कुर्सियां खाली पड़ी दिखतीं. ये नजारा देखकर ऐसा लग रहा था कि टिकेटों की कालाबाजारी हो रही है. अब ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ढ़ाई हजार की टिकेट को 11 हजार रुपये में बेच रहा था. लेकिन, इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

कोलकाता पुलिस ने न्यूज एजेंसी को जानकारी दी है कि, अंकित अग्रवाल नाम के एक शख्स को विश्व कप में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच की टिकट को ब्लैक में बेचते हुए पकड़ा गया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है. बता दें, 2.500 रुपये में बिकने वाली टिकेट को ये शख्स 11 हजार में बेच रहा था और इसके पास से पुलिस को 20 टिकेट्स बरामद हुई हैं.

ये भी पढ़ें : 'इसे तो बंगाली आती है', धोनी ने बांग्लादेशी टीम के उड़ा दिए थे होश, खुद सुनाया किस्सा

5 नवंबर को होगा भारत-साउथ अफ्रीका मैच

भारतीय क्रिकेट टीम विजयरथ पर सवार है. अब तक खेले गए 6 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. अब टीम को अपने बचे हुए 3 मैच श्रीलंका (2 नवंबर), साउथ अफ्रीका (5 नवंबर) और नीदरलैंड्स (12 नवंबर) को खेलेगी.