logo-image

IND vs ENG : विशाखापट्टनम टेस्ट में यशस्वी जायसवाल का शानदार शतक, स्मिथ, कोहली और रोहित से निकले आगे

IND vs ENG 2nd Test : यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू करने के 6 महीने के अंदर दूसरा शतक जड़ दिया है. जायसवाल अब स्मिथ और कोहली से भी आगे निकल गए हैं.

Updated on: 02 Feb 2024, 02:49 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ दिया है. इसी के साथ उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे साइकिल में इतिहास रच दिया है. यशस्वी जायसवाल तीसरे साइकिल में दो शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. जायसवाल ने WTC के तीसरे साइकिल में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रोहित शर्मा और उस्मान खवाजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से आगे निकल गए हैं. ये सभी दिग्गज खिलाड़ी WTC के तीसरे साइकिल में सिर्फ 1-1 शतक ही लगा पाए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल भारत के लिए ओपनिंग करने आए. जायसवाल ने शुरुआत में काफी संभलकर खेला. लेकिन जैसी ही वह सेट हो गए तो रनों की गति को तेज कर दिया. उन्होंने छक्के के साथ शतक पूरा किया. पहले दिन तीसरे सेशन में यशस्वी जायसवाल खबर लिखे जाने तक 200 गेंदों में 139 रन बनाकर खेल रहे हैं. जायसवाल ने पहले टेस्ट की पहली पारी में भी 80 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ इस लिस्ट में हुए शामिल

पिछले साल किया था डेब्यू

पिछले साल आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला था. जिसे उन्होंने उस मौकों को बखूबी भुनाया. जायसवाल ने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर शानदार आगाज किया. छठा टेस्ट मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल ने अभी तक दो शतक के अलावा दो फिफ्टी भी जड़ चुके हैं. जायसवाल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए एक बेहतरीन ओपनर साबित होंगे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की कीमत उड़ा देंगे होश, जानें कैसे कर सकेंगे बुक

यह भी पढ़ें: शमर जोसेफ को आईपीएल में खरीदने के लिए RCB के अलावा दो और टीमें में लगी रेस, IPL 2024 में मचाएंगे धमाल