logo-image

IND vs AFG : 4 साल बाद चिन्नास्वामी में टी20I मैच खेलेंगे विराट कोहली, जानें कैसा है रिकॉर्ड

IND vs AFG 3rd T20I : भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. इसके अलावा यह मैच विराट कोहली के लिए भी खास होने वाला है.

Updated on: 16 Jan 2024, 07:32 PM

नई दिल्ली:

India vs Afghanistan 3rd T20I : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. इससे पहले भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुका है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. वहीं यह मैच विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाली है. दरअसल कोहली 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलने उतरेंगे. यह मैदान आईपीएल में कोहली की टीम RCB के लिए होम ग्राउंड है.

4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेंगे कोहली

अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जाने वाला टी20 सीरीज का आखिरी मैच भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए काफी खास होने वाली है. वह 4 साल बाद इस मैदान पर टी20 इंटरनेशल मैच खेलने उतरेंगे. कोहली ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सितंबर 2019 के बाद से कोई भी टी20I मैच नहीं खेला है. हालांकि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हैं और ये उनका होम ग्राउंड है.

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav का बड़ा ऐलान, बिहार में जल्द होगा IPL और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन

एम चिन्नास्वामी में विराट का रिकॉर्ड 

बेंललुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली ने कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में यहां वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहली ने अबतक कुल 5 टी20I मैच खेले हैं. इन मैचों में विराट ने 29.00 की औसत से 116 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार ही 50 का आंकड़ा छूआ है. वहीं, इस मैदान पर उन्होंने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 9 रन ही बनाए थे.

यह भी पढ़ें: 'आज आपका लकी दिन', आपके गाड़ी के गैस का बिल भरेंगे Chris Gayle, Universe Boss ने जीता सबका दिल

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : टीम20 में रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन जारी, 5 मैचों में बनाए हैं सिर्फ 4 रन