logo-image

विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट

Virat Kohli Bowling Record : अगर हम आपसे कहें की कोई बॉलर बिना बॉल डाले ही विकेट ले ले, तो आपके लिए यकीन करना मुश्किल होगा. मगर, विराट कोहली के नाम ऐसा ही एक रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने बिना लीगल डिलिवरी के विकेट चटकाया है.

Updated on: 20 Jun 2023, 10:59 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Bowling Record : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बैटिंग रिकॉर्ड्स की गिनती करने बैठें, तो सुबह से शाम हो जाएगी. तीनों ही फॉर्मेट में विराट के नाम सैंकड़ों रिकॉर्ड दर्ज हैं. 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले कोहली को आज क्रिकेट का किंग कहा जाता है. विराट के बल्ले से आने वाले ढ़ेरों रिकॉर्ड्स के बारे में जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको इस खास आर्टिकल में विराट का एक ऐसा बॉलिंग रिकॉर्ड बताएंगे, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे...

बिना बॉल फेंके ले लिया था विकेट

अगर हम आपसे कहें की कोई बॉलर बिना बॉल डाले ही विकेट ले ले, तो आपके लिए यकीन करना मुश्किल होगा. मगर, विराट कोहली के नाम ऐसा ही एक रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने बिना लीगल डिलिवरी के विकेट चटकाया है. साल 2011 में जब भारतीय टीम, इंग्लैंड दौरे पर गई थी.  तब एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड के साथ एक टी-20 मैच खेला था, जिसमें कोहली ने केविन पीटरसन को आउट किया था. लेकिन इसमें ट्विस्ट ये रहा की अंपायर ने उस बॉल को वाइड करार दिया.

धोनी ने उड़ाई थीं गिल्लियां

मैच के 8वें ओवर में कैप्टन धोनी ने बॉल विराट के हाथों में सौंपी, विराट ने ओवर की पहली ही गेंद लेग स्टंप से बाहर फेंक दी, जिसे खेलने के चक्कर में पीटरसन क्रीज से बाहर आ गए. तभी विकेट के पीछे खड़े धोनी ने चीते सी फुर्ती दिखाई और पीटरसन को स्टंप आउट कर दिया. अंपायर ने पीटरसन को तो आउट दिया, लेकिन विराट की इस गेंद को वाइड करार दिया. इस तरह विराट ने एक भी लीगल बॉल फेंके बिना ही विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. बताते चलें, विराट ने इस मैच में 3 ओवर बॉलिंग की थी, जिसमें 22 रन देकर 1 विकेट लिया था, लेकिन टीम इंडिया यह मैच 6 विकेट से हार गई थी.

ये भी पढ़ें : एक इंस्टा पोस्ट से इतना कमाते हैं विराट, जितने में आप खरीद लेंगे गाड़ी-बंगला