logo-image
लोकसभा चुनाव

महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स विवाद से लेकर क्रिकेटर की हत्या तक, पढ़ें दिनभर के 5 सबसे बड़े खेल समाचार

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप नें भारत ने अपने मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने खास तरह के विकेट कीपिंग ग्लव्स पहने थे.

Updated on: 07 Jun 2019, 07:06 PM

नई दिल्ली:

1. World Cup: महेंद्र सिंह धोनी के बलिदान बैज वाले ग्लव्स पर पाकिस्तान के मंत्री ने उड़ाया मजाक, मिला करारा जवाब

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप नें भारत ने अपने मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने खास तरह के विकेट कीपिंग ग्लव्स पहने थे. धोनी के ग्लव्स पर भारतीय सशस्त्र सेना के बलिदान का चिह्न बना था. धोनी के इन्हीं ग्लव्स के ऊपर आईसीसी ने आपत्ति जताई और बीसीसीआई से संपर्क कर अपील की, कि धोनी उन ग्लव्स को दोबारा न पहनें. इस पूरे मामले में पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन भी कूद पड़े. फवाद ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि धोनी विश्व कप में क्रिकेट खेलने गए हैं या महाभारत करने. फवाद के इस ट्वीट पर भारतीय प्रशंसक उन पर भड़क गए और उन्हें जमकर खरी-खोटी सुना दी. भारतीय प्रशंसकों ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें पड़ोसी मुल्क के खिलाड़ी मैदान पर ही नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

2. मुंबई: अस्पताल में तड़प-तड़प कर हुई इस क्रिकेटर की मौत, 3 लोगों ने चाकुओं से गोद दिया था पूरा शरीर

मुंबई के क्रिकेट खिलाड़ी और कोच राकेश पंवार पर शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे कुछ लोगों ने पेट्रोल पम्प के पास चाकुओं से हमला किया. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. भानदुप के रहने वाले राकेश पंवार अपनी मोटरसाइकिल से किसी महिला के साथ कहीं जा रहे थे, तभी पूर्वोत्तर मुंबई में महावीर पेट्रोल पम्प के पास तीन अज्ञात लोगों ने उन पर चाकुओं से हमला कर दिया.

3. World Cup: वेस्टइंडीज पर मिली शानदार जीत, एरॉन फिंच ने इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने वाले नाथन कूल्टर नाइल की जमकर तारीफ की. कूल्टर नाइल की दमदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में 15 रनों से जीत दर्ज की. मैच के बाद फिंच ने नाइल की प्रशंसा करते हुए कहा, "कूल्टर नाइल की पारी बेहतरीन थी. हमें हमेशा लगता था कि उनमें बल्लेबाजी करने की क्षमता है और आज उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का मौका मिला."

4. World Cup, AUS vs WI: विश्व के इस महान क्रिकेटर ने गलत अंपायरिंग के लिए जमकर की ICC की आलोचना

महान क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए विश्व कप मुकाबले में खराब अम्पायरिंग करने के लिए मैच अधिकारियों की जमकर आलोचना की. ट्रेंट ब्रिज में गुरुवार को खेले गए मैच में अम्पायरों ने कई गलतियां की और वेस्टइंडीज 15 रनों से मुकाबला हार गया. फील्ड पर मौजूद अम्पायर क्रिस गैफनी और रुचिरा पल्लियागुर्गे ने दो-दो गलत फैसले दिए जिसे डीआरएस ने गलत ठहरा दिया. 'न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू' ने होल्डिंग के हवाले से बताया, "मुझे माफ कीजिएगा, लेकिन इस मैच में अम्पायरिंग बेहद खराब रही है."

5. World Cup, PAK vs SL Live: ब्रिस्टल के मैदान में पाकिस्तान-श्रीलंका पर भारी पड़ रही बारिश, टॉस में देरी

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 11वां मैच आज ब्रिस्टल के मैदान में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. फिलहाल ब्रिस्टल में तेज बारिश की वजह से अभी तक टॉस भी नहीं हो सका है. दोंनों ही टीमों का यह तीसरा मैच है. पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने अपने दो मुकाबलों में से एक में जीत हासिल की है और एक-एक मैच में दोनों को हार का सामना करना पड़ा है.