logo-image

INDvsENG 2022 : टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अगर दी मात, तो बन जाएगा रिकॉर्ड!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज हो रही है. जिसमें पहला मैच भारत ने तो शानदार तरीके से अपने नाम किया लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी.

Updated on: 16 Jul 2022, 07:50 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज हो रही है. जिसमें पहला मैच भारत ने तो शानदार तरीके से अपने नाम किया लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी. अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कल खेला जाने वाला है और अगर इस मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो एक रिकॉर्ड बना देगी. इंग्लैंड की टीम एकदिवसीय और टी20 मैचों में मजबूत नजर आती है, अगर पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड उठा कर देखेंगे तो पता चल जाएगा की टीम ने काफी ज्यादा सफलता हासिल की है. एक मजबूत टीम को उसी के घर में कैसे हराए जाए उसके लिए टीम इंडिया को अपनी पूरी जान लगानी होगी.

जैसा आप जानते हैं कि टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा कोरोना की वजह से शामिल नहीं हो पाए थे. एकदिवसीय मैचों में उनकी वापसी हुई और टीम के अंदर एक अलग जोश नजर आया. अगर उस रिकॉर्ड की बात करें तो वह रिकॉर्ड है कि 2014 के बाद से इंग्लैंड की टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं हारी है. लगभग 8 सालों से इंग्लैंड विजय ही है. विश्व की कोई भी टीम इसे हराने में सफल नहीं हो पाई. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम चाहेगी यह रिकॉर्ड अपने नाम कर ले जाए.

इस सीरीज में अगर भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो विराट कोहली ने काफी ज्यादा निराश किया है. विराट कोहली से सभी को उम्मीद थी कि पिछले 3 सालों से चला आ रहा शतकों का सूखा इस सीरीज में खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया विराट कोहली एक बार फिर से बिना शतक के ही रह गए हैं. हालांकि युवा जोश टीम इंडिया के अंदर नजर आया है. और सबसे बड़ी बात यह है कि बस 2 महीने बाद टी20 विश्व कप है. और टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी इस शॉर्ट फॉर्मेट में अच्छा खासा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि 2022 में होने वाला T20 वर्ल्ड कप भारत के लिए एक खुशखबरी लेकर आए. जिस तरीके से 2021 में भारतीय टीम ने निराश किया था, वह समय फिर से ना आए.