logo-image

मुझे लगा मैने दर्जनभर बियर पी ली हैं, स्मिथ ने क्यों दिया अटपटा बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Steve Smith मौजूदा समय में टीम के अहम खिलाड़ियों में शुमार हैं. अब एशेज 2023 के दौरान उन्होंने 2019 एशेज के दौरान हुए कनकशन को लेकर बयान दिया है...

Updated on: 25 Jun 2023, 11:12 PM

नई दिल्ली:

बैन से लौटने के बाद स्टीव स्मिथ ने 2019 एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उस सीरीज के दौरान खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की रफ्तारभरी गेंद के चलते स्टीव स्मिथ (Steve Smith) कनकशन का शिकार हो गए थे. अब एशेज 2023 के दौरान Steve Smith ने उस घटना को याद करते हुए बताया है की बॉल लगने पर उन्हें कैसा महसूस हुआ था. इसके बाद से ही स्मिथ का बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

आधे घंटे बाद घूमने लगा था सिर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2019 एशेज सीरीज के लॉर्ड्स टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू किया था. तभी उन्होंने एक शॉर्ट बॉल फेंकी, जो सीधा स्मिथ के सिर पर लगी और वो जमीन पर गिर पड़े थे. मैदान पर ही उनका फर्स्टएड टेस्ट किया गया और वह फिर बल्लेबाजी करने लगे और 92 के स्कोर पर आउट हुए थे. मगर, फिर Steve Smith दूसरी पारी में बैटिंग के लिए नहीं आ पाए थे, क्योंकि वह कनकशन का शिकार हो गए थे.

लगभग 4 साल बाद उस वाक्ये को याद करते हुए स्मिथ ने एशेज पॉडकास्ट पर कहा, 'उस समय मेरे लिए बहुत ही मुश्किल वक्त था. कुछ बॉल्स मेरे हाथ पर लगीं और कुछ पर मैने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, जो किस्मत से गैप में गई. लेकिन फिर एक बॉल मेरे सिर पर आकर लगी. उस समय मुझे कंकशन की स्थिति महसूस नहीं हुई. मैं उसी समय चला गया और सारे टेस्ट पास किए जब तक बल्लेबाजी के लिए वापस नहीं आया. करीब आधे घंटे के बाद मुझे लगा कि मैने एक साथ दर्जनभर बियर पी ली हैं. मेरा सिर काफी तेजी के साथ घूम रहा था.'

बता दें, Steve Smith के कनकशन के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर मार्नल लाबुशेन को शामिल किया गया था. तब से वह इस टीम की शान बन गए हैं और लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 141 और दूसरी पारी में 65 रन बनाकर मेजबानों को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 विकेट से रोमांचक अंदाज से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.