logo-image

Sri Lanka Cricket: क्यों श्रीलंका ने लिया तुरंत टूर्नामेंट रोकने का फैसला? क्या Asia Cup होगा स्थगित?

Asia Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट में विवादों में घिरा हुआ है. जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने बड़ा फैसला लिया है. लेकिन इन विवादों का एशिया कप पर कितना असर होगा?

Updated on: 03 Sep 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Cricket Controversy : श्रीलंका क्रिकेट ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट ने उन सभी घरेलू टूर्नामेंटों को तुरंत स्थगित करने का फैसला किया है, जिसका आयोजन बोर्ड द्वारा किया जा रहा था. ऐसा माना जा रहा है कि इन टूर्नामेंट के कारण घरेलू टूर्नामेंट और संबंधित विवाद की वजह से मुश्किलें खड़ी हुई है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार,‘ श्रीलंका क्रिकेट ने बोर्ड द्वारा आयोजित सभी घरेलू टूर्नामेंटों को तुरंत प्रभाव से रोकने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट ने जिन टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया है उसमें मौजूदा मेजर क्लब तीन दिवसीय टूर्नामेंट और इंविटेशनल क्लब टियर ‘बी’ तीन दिवसीय टूर्नामेंट भी शामिल हैं.

श्रीलंका क्रिकेट ने यह फैसला क्यों लिया?

साथ ही कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट से स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर उन सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने के लिए मजबूर है जिनका आयोजन बोर्ड करता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्थिति श्रीलंका क्रिकेट के 2021 में अपने डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स को नया स्वरूप देने को लेकर उठे विवाद के कारण पैदा हुई. जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट के इस कदम का पर कई पक्षों ने एतराज जताया था. लेकिन क्या इस श्रीलंका क्रिकेट विवाद का मौजूदा एशिया कप पर असर होगा?

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ‘पड़ोसियों से प्यार करना बुरी बात नहीं’, पाकिस्तानी फैन ने Babar Azam की जगह Virat Kohli को चुना, वीडियो वायरल

श्रीलंका क्रिकेट विवाद का एशिया कप टूर्नामेंट पर असर होगा?

हालांकि, क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज है कि इसका असर मैजूदा श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप पर नहीं पड़ेगा. Asia Cup 2023 के सभी मुकाबले अपने पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक खेले जाएंगे, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है जो आगे उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के मुकाबले का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जा रहा है. टीम इंडिया अपना सभी मुकाबला श्रीलंका में खेलेगी. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा.