logo-image
लोकसभा चुनाव

बाप रे बाप! हर टेस्ट में 50 से ऊपर रन, धमाल मचा रहा है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

Saud Shakeel Test Cricket Record: क्रिकेट में हम जब भी रिकॉर्ड्स की बात करते हैं तो हमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी या फिर रोहित शर्मा की याद आती है.

Updated on: 27 Jul 2023, 10:15 AM

नई दिल्ली:

Saud Shakeel Test Cricket Record: क्रिकेट में हम जब भी रिकॉर्ड्स की बात करते हैं तो हमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी या फिर रोहित शर्मा की याद आती है. इन सभी खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया है. लेकिन इस समय पाकिस्तान के अंदर एक ऐसा बल्लेबाज आया है जो रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड लगाता जा रहा है. बल्ले से रन निकलना थम ही नहीं रहे हैं. जी हां. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील की. पाकिस्तान के सऊद शकील ने क्रिकेट के 146 साल के रिकॉर्ड को तोड़ा है. और ये रिकॉर्ड कोई छोटा-मोटा नहीं है, बल्कि बल्लेबाजों का जो सपना होता है वह सऊद शकील ने करके दिखाया है.

सऊद शकील का लगातार कायम है जलवा

पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील अपने पिछले टेस्ट मैचों में 50 से ऊपर रन बनाए हैं. क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कोई बल्लेबाज पिछले 7 टेस्ट मैचों में लगातार 50 से ऊपर के रन बना रहा हो. इससे पहले सुनील गावस्कर, सईद अहमद और बर्ट सटक्लिफ ने 6 टेस्ट मैचों में 50 से ऊपर के रन बना पाए थे. टेस्ट मैच को वैसे भी सबसे ज्यादा मुश्किल कहा जाता है, क्योंकि वनडे और टी-20 आसान होते हैं. टेस्ट मुकाबलों में असली टेस्ट होता है

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

ऐसा ही चला तो तोड़ देंगे कई बड़े रिकॉर्ड

लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज ने इस मुश्किल काम को आसान करके दिखा दिया है. उनकी औसत की बात करें तो उनका औसत 87 का है. हर पारी में वो रन बना रहे हैं, जिसका फायदा पाकिस्तान की टीम को भी हो रहा है. अगर ऐसे ही सऊद शकील रन बनाते गए तो यकीन मानिए आने वाले समय में और भी ज्यादा रिकॉर्ड वह अपने नाम कर ले जाने में सफल रहेंगे.