logo-image

IND vs WI : रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ICC नंबर 1 बल्लेबाज केन विलियमसन को छोड़ा पीछे

Rohit Sharma : भारत बनाम वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन कप्‍तान रोहित शर्मा ने 30 रन बनाकर नया कीर्तिमान बना दिया.

Updated on: 13 Jul 2023, 06:29 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत के कप्तान रोहित शर्मा एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. WTC Final 2023 हारने के बाद रोहित और टीम इंडिया को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित जब बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया. इस बीच रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की. वेस्टइंडीज के खिलाफ 30 रन बनाते ही रोहित ने एक नए कीर्तिमान हासिल किया. अब वे ICC Test Ranking में नंबर-1 बल्लेबाज केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिए हैं. 

रोहित शर्मा ने केन विलियमसन को छोड़ा पीछे 

रोहित शर्मा जब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मुकाबला में 30 रन बनाते ही केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल इस मुकाबले से पहले रोहित के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 17,115 रन थे. जबकि केन विलियमसन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 17142 रन दर्ज है. यानी रोहित विलियमसन को पीछे छोड़ने से सिर्फ 27 रन दूर थे. रोहित ने पहले ही दिन 30 रन बनाकर विलियमसन को पीछे छोड़ दिया. अब इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित के नाम 17145 रह हो गए हैं. विलियमसन इस वक्त ICC Test Ranking में नंबर-1 बल्लेबाज हैं. वहीं रोहित शर्मा टॉप-10 में भी शामिल नहीं हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 'विराट भाई थोड़ा सा सीधा...', कोहली को फील्डिंग करने के निर्देश देते नजर आए ईशान किशन

अभी खेल रहे क्रिकेटर्स में विराट कोहली के सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल रन 

रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक्टिव प्लेयर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि विराट कोहली 25385 रनों के साथ टॉप पर हैं. जो रूट इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. क्रिस गेल का, जो पिछले कई साल से टेस्‍ट क्रिकेट की नहीं, बाकी फॉर्मेट भी नहीं खेल रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया है, वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक्टिव प्लेयर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: अश्विन-जडेजा के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, मैक्ग्राथ-गिलेस्पी को पछाड़ा