logo-image

T20 World Cup 2024 खेलने के लिए तैयार हैं रोहित-कोहली, IPL खेलने वाले इन 30 खिलाड़ियों पर होगी BCCI की नजर

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

Updated on: 02 Jan 2024, 09:12 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून में होगा. यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और यूएस की मेजबानी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारियां सभी टीमों ने अभी से ही शुरू कर दी हैं. टीम इंडिया ने भी अपनी कमर कस ली है. रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं इसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं रोहित-कोहली

अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्ट कमेटी को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करते समय माथापच्ची करनी पड़ेगी क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना चाहते हैं. दो सेलेक्टर शिवसुंदर दास और सलिल अंकोला अभी साउथ अफ्रीका में है,जबकि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अगरकर भी यहां पहुंच जाएंगे. पूरी संभावना है कि अगरकर इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित और कोहली से बात करेंगे और उसी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम ऐलान किया जाएगा. बता दें कि रोहित और कोहली दोनों नवंबर 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA : टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा देगी केपटाउन की पिच, दूसरे टेस्ट से पहले PHOTO आई सामने

30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आईपीएल में लगभग 30 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी. अभी यह देखना होगा कि अगरकर और उनके साथी 11 जनवरी से मोहाली में होने वाली सीरीज के लिए रोहित और कोहली का चयन करते हैं या नहीं या फिर आईपीएल के दौरान ही उनकी फॉर्म और फिटनेस पर नजर रखी जाएगी. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं.

IPL में प्रदर्शन के आधार पर होगा टीम का सेलेक्शन

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में रोहित और कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं है. अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से कुछ अनुमान नहीं लगाया जा सकता. कोई भी फैसला आईपीएल में पहले महीने के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले युजवेंद्र चहल ने RCB की बॉलिंग अटैक का ऐसे उड़ाया मजाक, वायरल हो रहा Video