logo-image

IND vs ENG : पांचवे टेस्ट से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय, केएल राहुल की हो सकती है वापसी

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कुछ बदलाव कर सकते हैं.

Updated on: 27 Feb 2024, 04:18 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा. टीम इंडिया लगातार 3 टेस्ट मैच जीतकर 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है. वहीं अब पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है. सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे रजत पाटिदार की प्लेइंग 11 से पत्ता कटना तय है. रजत पाटिदार को अगर प्लेइंग11 से छुट्टी होती है तो उनकी जगह केएल राहुल की वापसी हो सकती है. अगर केएल राहुल फिट नहीं होते हैं तो फिर टीम इंडिया की ओर से देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. हालांकि केएल राहुल के खेलने पर तस्वीर अगले कुछ दिनों में ही साफ होगी.

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के सीरीज से नाम वापस लेने के बाद रजत पाटिदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था. दूसरे टेस्ट में रजत पाटिदार को डेब्यू करने का मौका मिला था. लेकिन रजत पाटिदार इस मौके को भुना नही पाए. रजत पाटिदार ने 3 मैचों की 6 पारियों में 63 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 32 रन ही रहा. यह स्कोर भी रजत पाटिदार ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में बनाया था. इसके बाद 5 पारियों में रजत पाटिदार के बल्ले से सिर्फ 31 रन ही निकले हैं.

केएल राहुल की वापसी मुमकिन

अब इस खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा उन्हें प्लेइंग11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. वहीं इसी सीरीज में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी डेब्यू करने का मौका मिला और दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े. घ्रुव जुरेल रांची में टीम इंडिया के लिए हीरो बनकर उभरे और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी अपने नाम किए. ऐसे में पांचवे टेस्ट में केएल राहुल की वापसी की वापसी की संभावना बढ़ गई है. केएल राहुल ने पहले टेस्ट में 86 रन की पारी खेली. इसके बाद राहुल चोटिल होने की वजह से अगले तीन टेस्ट खेल नहीं पाए. लेकिन अब केएल राहुल पांचवे टेस्ट खेल सकते हैं.