logo-image

टीम इंडिया का साथ छोड़, पृथ्वी शॉ अब इस देश के लिए खेलेंगे क्रिकेट !

Prithvi Shaw ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला किया है. वह नॉर्थमन शायर की ओर से खेलते नजर आने वाले हैं.

Updated on: 01 Jul 2023, 06:23 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सलामी बल्लेबाज जल्द ही इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में डेब्यू के लिए तैयार है. जी हां, शॉ नॉर्थमन शायर की ओर से इंग्लैंड की धरती पर खेलते नजर आने वाले हैं. हालांकि, शॉ या नॉर्थमन शायर की ओर से अब तक इस करार पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है. बता दें, शॉ से पहले सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और बिशन सिंह बेदी ने काउंटी में इस टीम का प्रतिनिधित्व किया है. 

काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे Prithvi Shaw 

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे Prithvi Shaw ने अब इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला कर लिया है. वह नॉर्थमन शायर टीम की ओर से जल्द ही खेलते नजर आ सकते हैं. सूत्रों की मानें तो, पृथ्वी शॉ जल्द ही 4 डे काउंटी चैंपियनशिप और रॉयल लंदन वनडे कप में खेलते नजर आएंगे. लेकिन, इससे पहले वह भारत में सेंट्रल जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी में सेमीफाइनल मैच खेलेंगे. वहीं यदि उनकी टीम आगे बढ़ती है, तो 12-16 जुलाई को होने वाले फाइनल में भी हिस्सा लेंगे. बता दें, मौजूदा समय में Prithvi Shaw दलीप ट्रॉफी में प्रियांक पांचाल की कप्तानी वाली वेस्ट जोन टीम का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें : धोनी-विराट नहीं, ये है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, नाम जान चौक जाएंगे आप

Prithvi Shaw का करियर

भारत को 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 T20I मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 339 टेस्ट, 189 वनडे रन बनाए हैं. घरेलू क्रिकेट में शॉ का बल्ला जमकर बोलता है. उन्होंने 42 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतकों के साथ 3679 रन बनाए हैं. 53 लिस्ट ए मैचों में 8 शतकों के साथ 2627रन बनाए हैं. वहीं 100 T20 मैचों में 1 शतक के साथ 2507 रन बनाए हैं. बताते चलें, शॉ ने जुलाई 2021 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद से उन्हें मौके नहीं मिल सका.