logo-image

धोनी कहां घूमने जाना चाहते हैं? भारत-मालदीप विवाद के बीच माही के वीडियो ने लूटी महफिल

MS Dhoni : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी सादगी के लिए काफी मशहूर हैं. वहीं, अब उनका एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो आप सभी का दिल जीत लेगा...

Updated on: 09 Jan 2024, 01:43 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लक्षदीप की फोटो पोस्ट किए जाने के बाद से ही बाइकॉट मालद्वीप चर्चा में बना हुआ है. कई भारतीयों ने तो अपनी बुक टिकेट्स को कैंसिल कर दिया है, तो वहीं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और क्रिकेटर्स भी इस मुद्दे पर अपने-अपने विचार रख रहे हैं. इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक पुराना सुर्खियों में आ गया है, जिसमें माही अपने देश में घूमने के लिए कहते दिख रहे हैं. इस वीडियो को अब फैंस का काफी प्यार मिल रहा है.

MS Dhoni का पुराना वीडियो वायरल

फॉरेन घूमना मानो आज स्टेटस सिंबल बन चुका है. मिडिल क्लास परिवार भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 4 जनवरी को शेयर की गई लक्षद्वीप की फोटोज के बाद छिड़े लक्षद्वीप vs मालद्वीप मुद्दे पर एक के बाद एक क्रिकेटर्स प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं. वहीं, इस बीच धोनी का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह भारत की खूबसूरत जगहों पर घूमने की बात करते दिख रहे हैं. 

इस वीडियो में धोनी ने कहा, मैंने ट्रैवल तो बहुत किया है, लेकिन हॉलीडे पर जाने के मकसद से नहीं.  जब मैं क्रिकेट खेलता था, तब मैं अलग-अलग देशों में जरूर गया, लेकिन मैंने ज्यादा कुछ देखा नहीं क्योंकि क्रिकेट पर ही सारा फोकस रहता था. मेरी पत्नी को ट्रैवल करना काफी पसंद है. तो अब मेरा प्लान है कि जब भी हमें वक्त मिल रहा है, तब हम ट्रैवल करें. हम भारत घूमने से ही अपना ट्रैवल शुरू करना चाहते हैं. हमारे यहां कई खूबसूरत प्लेसेस हैं. तो मैं कहीं और जाने से पहले इन जगहों पर जाकर इन्हें देखना चाहूंगा. 

प्रधानमंत्री मोदी की फोटोज से शुरू हुआ मुद्दा

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप की खूबसूरत फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की थी. ये तस्वीरें इतनी मनमोहक थी कि सोशल मीडिया पर आते ही हर तरफ छा गईं. मगर, इसके बाद यूजर्स ने मालदीव की जगह लक्षदीव घूमने जाने की बात शुरू हो गई और ये बात देखते ही देखते चारों तरफ फैल गई. 

इसी बीच मालदीव में मुइज़्ज़ू सरकार में मंत्री मरियम शिउना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए थे, जिसमें वह पीएम मोदी का मजाक बना रही थी और साथ ही लक्षद्वीप का भी मजाक बनाती नजर आई थीं. उनके बाद मालदीव के नेता मालशा शरीफ और महजूम माजिद ने भी कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किए थे. इसके बाद से भारत की ओर से मालदीप को बाईकॉट करना शुरू कर दिया गया.