logo-image

IND vs SA : 'स्पिनर्स को जल्द लाने का था प्लान लेकिन तेज गेंदबाजों ने...', जीत पर बोले कप्तान केएल राहुल

IND vs SA 1st ODI : जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीको को 8 विकेट से हराया. यहां भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने कमाल का प्रदर्शन किया.

Updated on: 17 Dec 2023, 07:18 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul On IND vs SA 1st ODI : जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत  के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मुकाबले को जीतने के बाद कप्तान अपने दो तेज गेंदबाजों की तारीफ की है. उन्होंने मैच के बाद कहा कि उनकी रणनीति तो स्पिनर्स को जल्द ही लगाने की थी लेकिन यहां तेज गेंदबाज ने सबकुछ पलट दिया.

जोहान्सबर्ग में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बैटिंग करते हुए 116 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. इस मैच में अर्शदीप सिंह की गेंदों का मेजबान बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में अपना पहला इंटरनेशनल 5 विकेट हॉल लिया. वहीं आवेश खान ने अर्शदीप सिंह का अच्छा साथ दिया. उन्होंने भी 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जबकि कुलदीप यादव को 1 विकेट मिला. बाद में श्रेयस अय्यर और साई सुदर्शन के तेज तर्रार अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम ने 17वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

केएल राहुल ने इस जीत पर कहा, 'पिछली बार मैंने यहां बतौर कप्तान तीनों वनडे मुकाबले गंवा दिए थे. आज दक्षिण अफ्रीका में उन्हीं के खिलाफ मैच जीतना अच्छा लग रहा है. हमारी प्लान स्पिनर्स से जल्द ही गेंदबाजी कराने की थी, लेकिन शुरुआत में पिच में अच्छा मुवमेंट था और हमारे तेज गेंदबाजों ने इसका अच्छा फायदा उठाते हुए दमदार प्रदर्शन किया.'

यह भी पढ़ें: IND vs SA : अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया के नाम भी दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

प्लेइंग-11 में बार-बार हो रहे बदलावों पर भी बोले केएल

केएल राहुल ने इस दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में लगातार हो रहे बदलावों से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ सालों से क्रिकेट ज्यादा खेला जा रहा है. ज्यादा क्रिकेट के चलते बारी-बारी से खिलाड़ियों को आपको रेस्ट देना होता. हर खिलाड़ी का एक या दो फॉर्मेट प्राथमिकता होता है कि जिसमें वह खेलना चाहेता है. वैसे, उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलता है जो शानदार कर रहे होते हैं. हमारी स्क्वाड का हर खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लेकर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.'