logo-image

ट्रैफिक पुलिस ने बेयरस्टो OUT विवाद का किया ऐसा यूज, देखकर आप भी करेंगे सलाम

ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर हुए विवाद का गजब का इस्तेमाल किया है...

Updated on: 05 Jul 2023, 03:09 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज 2023 के दूसरे मैच में जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना कोई ना कोई बयान सामने आ ही रहा है. मगर, इस बीच ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की जागरुकता फैलाने के लिए बेयरस्टो के विकेट का इस्तेमाल किया है. विक्टोरिया पुलिस का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है. आइए आपको भी दिखाते हैं ये ट्वीट...

विक्टोरिया पुलिस का ट्वीट हुआ वायरल

लॉर्ड्स टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर अभी भी चर्चा जारी है. एक खेमा इसे सही बता रहा है, तो वहीं दूसरा खेमा इसे खेल भावना से जोड़कर देख रहा है. मगर, अब ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया पुलिस ने इस कॉन्ट्रोवर्सी का ऐसा इस्तेमाल किया है, जिसे देखकर आप भी इम्प्रेस हो जाएंगे. दरअसल, विक्टोरिया पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक किया की ग्रीन लाइट मिलने से पहले आगे ना बढ़ें. विक्टोरिया पुलिस ने ट्विटर हैंडिल पर पोस्ट करते हुए लिखा- “हम जॉनी बेयरस्टो का इसलिए धन्यवाद देना चाहेंगे, क्योंकि उन्होंने सबको ग्रीन लाइट मिलने से पहले क्रीज़ से बाहर जाने के खतरे के बारे में बताया.”

ये भी पढ़ें : 6 घंटे लगातार बैटिंग की तब बना धोनी का बेस्ट स्कोर, यहां देखें सर्वश्रेष्ठ पारियां

क्यों हो रहा है बेयरस्टो के विकेट पर विवाद?

लॉर्ड्स टेस्ट की चौथी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर थे. 52वें ओवर में बेयरस्टो ने कैमरून ग्रीन की बॉल से खुद को बचाया और फिर क्रीज से बाहर निकल गए. तभी एलेक्स कैरी ने गेंद स्टंप पर दे मारी और ऑस्ट्रेलिया ने आउट की अपील की. तभी थर्ड अंपायर ने बेयरस्टो को आउट करार दिया. इसके बाद से ही चारों ओर इसे लेकर बवाल मच गया है. नियम के मुताबिक, “बॉल को तब डेड माना जाएगा तब बॉलिंग एंड पर मौजूद अंपायर ये साफ नहीं कर देता कि फील्डिंग टीम और जो दोनों बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं उन्होंने खेलना बंद नहीं कर दिया है.”

बता दें, 5 मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.