logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL History, 2018: SRH को हराकर MS Dhoni की CSK ने जीता था तीसरा खिताब

साल 2018 में खेले गए IPL के 11वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरा खिताब जीता था.

Updated on: 17 Mar 2020, 01:04 PM

नई दिल्ली:

भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कोहराम ने क्रिकेट प्रेमियों के इस इंतजार को और भी बढ़ा दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा था कि आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. गांगुली ने कहा था कि वे देश में कोरोना से क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजरें बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO : आज का दिन क्रिकेट इतिहास में, आस्‍ट्रेलिया को हराकर श्रीलंका ने पहली बार जीता था विश्‍व कप

कोरोना वायरस की वजह से फंसा IPL 2020 का पेंच
आईपीएल 2020 के लिए फिलहाल यही खबर है कि इस सीजन की शुरुआत अब देरी से होगी और नया शेड्यूल आने में समय लग सकता है. IPL 2019 की बात करें तो पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया था. आज हम यहां IPL के 11वें सीजन की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, जो साल 2018 में खेला गया था.

ये भी पढ़ें- IPL History, 2017: धोनी की नई टीम RPS को हराकर MI ने जीता था तीसरा खिताब

धोनी की CSK ने उठाया तीसरा खिताब
IPL 2018 का फाइनल मुकाबला 27 मई, 2018 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. साल 2018 में खेले गए IPL के 11वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरा खिताब जीता था. चेन्नई सुपरकिंग्स ने जहां पहले क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर IPL के 11वें सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी.

केन विलियमसन ने जीता था Orange Cap
IPL के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इस सीजन का Orange Cap जीता था. वॉर्नर ने IPL 11 के 17 मैचों की 17 पारियों में 735 रन बनाए थे. वहीं दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने इस सीजन का Purple Cap अपने नाम किया था. टाय ने 14 मैचों की 14 पारियों में 24 विकेट लेकर Purple Cap की जंग में पहला स्थान हासिल किया था.