logo-image

MS Dhoni बने आईपीएल के ऑल टाइम बेस्ट कप्तान, Virat Kohli का भी नाम, रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले पूर्व क्रिकेटरों ने आईपीएल ऑल टाइम बेस्ट टीम का चयन किया. इस टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को दी गई. हालांकि टीम में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया.

Updated on: 19 Feb 2024, 03:13 PM

नई दिल्ली:

Best IPL Team of All Time: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज हो सकता है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2008 में शुरू हुई और इसकी दीवानगी पूरी दुनिया फैंस के सिर चढ़कर बोलती है. 20 फरवरी को आईपीएल की पहली ऑक्शन के 16 साल पूरे होने वाले हैं. ऐसे में इसे खास बनाने के लिए आईपीएल की अब तक ऑल टाइम बेस्ट टीम का चयन किया गया. इस टीम की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है.

महेंद्र सिंह धोनी बने कप्तानी के किंग

आईपीएल के पहले ऑक्शन के 16 साल पूरे होने के मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों और 70 जनर्लिस्ट की मदद से आईपीएल की सबसे महान टीम का सेलेक्शन किया. टीम सेलेक्शन के लिए पैनल में वसीम अकरम, मैथ्यू हेडन, टॉम मूडी, डेल स्टेन जैसे दिग्गजों को शामिल किया गया. इन सभी दिग्गजों ने मिलकर जो टीम चुनी उसकी कप्तानी का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी को दिया गया.

यह भी पढ़ें: गेल और एबी नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से IPL में उड़ जाती थी गौतम गंभीर की रातों की नींद

विराट कोहली टीम में पर रोहित को नहीं मिली जगह  

पूर्व दिग्गजों ने जो जिस टीम का चयन किया उसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को भी शामिल किया गया है. विराट कोहली के अलावा सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह जैसे भारतीय खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया. सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच बार आईपीएल का चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम में जगह नहीं मिली. सभी दिग्गजों ने रोहित शर्मा को एक शानदार कप्तान बताया पर उन्हें धोनी के सामने टीम में जगह नहीं दी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सरफराज खान के लिए बंद हो गए हैं आईपीएल के दरवाजे? अब बस इस कंडीशन में हो सकती है एंट्री

दिग्गजों द्वारा चुनी गई आईपीएल की सर्वाकालिक टीम:

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, सुनील नारायण, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह.