logo-image

IPL 2017: GL vs RPS, धोनी और रैना की होगी भिड़ंत, क्या गुजरात को मिलेगी उसकी पहली जीत?

राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में शुक्रवार को रैना और धोनी की टीम आईपीएल के इस सत्र मे पहली बार आमने सामने होंगी।

Updated on: 14 Apr 2017, 09:17 AM

नई दिल्ली:

राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में शुक्रवार को रैना और धोनी की टीम आईपीएल के इस सत्र मे पहली बार आमने सामने होंगी। जहां गुजरात लायंस को अब तक अपनी पहली जीत की दरकार है तो वहीं राइज़िंग पुणे सुपरजाइंटस स्मिथ की चोट और प्लेयर्स की खराब फॉर्म से जूझ रहा है।

पिछले सीज़न में लायंस ने सुपरजाइंटस के खिलाफ दोनों अपने दोनो मुक़ाबलों में दर्ज की है। गुजरात ने पुणे के खिलाफ घर में 7 विकेट तो बाहर 3 विकेट से जीत दर्ज की है।

मैच का प्रसारण शाम 8 बजे(IST) से होगा। खिलाड़ी और प्रशंसक 30 डिग्री के तापमान के साथ जबरदस्त शाम की उम्मीद कर सकते हैं। पहले गेम की तरह, ट्रैक गेंदबाजों को थोड़ा सहायता देगा। इसलिए धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद कर सकते है।

IPL 2017: गौतम की 'गंभीर' पारी की बदौलत जीता केकेआर, पंजाब को 8 विकेट से दी मात

किसी भी मैच में जीत के लिए आपकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो पक्षों का मजबूत होना ज़रूरी होता है पर गेंदबाज़ों के चोटिल होने की वजह से गुजरात लायंस का गेंदबाजी पक्ष साधारण स्तर का है, पर अपनी इस कमी को छुपाने के लिए अपनी बल्लेबाजी की ताक़त को बढ़ा रहा है।

क्या आप जानते हैं-

  • 2015 के आखिरी आईपीएल के बाद से, मयंक अग्रवाल ने आठ पारियों में केवल 64 रन बनाए हैं।
  • आरपीएस ने 14 ओवरों में 142 रनों की औसत से 162 रनों की पारी खेली है, जो प्रति ओवर 13 रनों की दर से है। वे दो मैचों में अपने 20वें ओवर में 53 रन बना चुके हैं।
  • सुरेश रैना को आईपीएल में 150 मैचों में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगें। वह आईपीएल में 50 (18 अप्रैल, 2011) और 100 (18 अप्रैल, 2014) खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी थे।

राइज़िंग पुणे सुपरजाइंटस संभावित खिलाड़ी: मयंक अग्रवाल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी / मनोज तिवारी, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रजत भाटिया, दीपक चहर, एडम जाम्पा / डैनियल क्रिश्चियन, अशोक दिंडा, इमरान ताहिर।

गुजरात लायंस संभावित इलेवन: ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडन मैकुलम, सुरेश रैना (कप्तान), एरोन फिंच, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर / एंड्रयू टाइ, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शिवाली कौशिक / तेजस बोरोक, तुलसी थमपी / मनप्रीत गोनी।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने निजी मेडिकल कॉलेजों में किया आरक्षण खत्म