logo-image

IPL की इन दो टीमों के साथ हुई नाइंसाफी, Asia Cup में एक भी प्लेयर को नहीं मिला जगह

एशिया कप के लिए टीम इंडिया के 17 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ. उसमें से कई खिलाड़ी किसी ना किसी आईपीएल टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वहीं IPL की दो ऐसी भी टीम हैं जिनका एक भी खिलाड़ी एशिया कप के स्क्वाड में शामिल नहीं है.

Updated on: 22 Aug 2023, 10:49 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024  : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हुआ. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की 17 सदस्यीय टीम चुनी गई है. जबकि एक खिलाड़ी को बैकअप के रूप में रखा गया है. वहीं, Asia Cup के लिए जो टीम चुना गया है उसमें आईपीएल की सभी टीमों में से खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स के किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. जबकि बाकी आईपीएल की 8 टीमों से किसी न किसी खिलाड़ी को एशिया कप के स्क्वाड में मौका मिला है.  

एशिया कप के लिए जो भारत के 17 सदस्यीय टीम चुनी गई है उसमें आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के किसी भी खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है. भुवेनश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को जो इंडियन प्रीमियर लीग में SRH के हिस्सा हैं उन्हें भी Asia Cup में जगह नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले पाकिस्तान के इन 2 गेंदबाजों ने श्रीलंका में मचाया गदर, रोहित-कोहली को रहना होगा सावधान

पंजाब किंग्स से भी नहीं मिला किसी को मौका

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि, शिखर धवन आईपीएल में पंजाब किंग्स की के लिए खेलते हैं और इस साल उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी थी. जबकि शिखर धवन के अलावा पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मौका नहीं मिला है. 

आईपीएल की 8 टीमों के खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

मुंबई इंडियंस – 5 खिलाड़ी
रॉयल चैलेंजर बैंगलोर – 2 खिलाड़ी
गुजरात टाइटंस – 3 खिलाड़ी
लखनऊ सुपर जायंट्स – 1 खिलाड़ी
राजस्थान रॉयल्स – 2 खिलाड़ी
कोलकाता नाईट राइडर्स – 2 खिलाड़ी
दिल्ली कैपिटल्स – 2 खिलाड़ी
चेन्नई सुपर किंग्स – 1 खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : 'Virat Kohli उन्हें देख..', हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी पर अजीत अगरकर का दिलचस्प जवाब