logo-image

India vs West Indies: 'नवदीप सैनी ने बिशन बेदी और चेतन चौहान को किया आउट'

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नवदीप सैनी के शानदार पदार्पण को लेकर जहां कप्‍तान विराट कोहली ने जमकर उनकी तारीफ की है वहीं गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को आड़े हाथों लिया है.

Updated on: 04 Aug 2019, 01:40 PM

नई दिल्‍ली:

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नवदीप सैनी के शानदार पदार्पण को लेकर जहां कप्‍तान विराट कोहली ने जमकर उनकी तारीफ की है वहीं गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को आड़े हाथों लिया है. कुछ दिन पहले गौतम गंभीर ने बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान पर आरोप लगाया था कि इन दोनों ने दिल्ली की रणजी टीम में नवदीप सैनी के प्रवेश को रोकने का प्रयास किया था. यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने बेदी और चौहान को आड़े हाथों लिया हो. पिछले साल अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए नवदीप सैनी के भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद भी उन्होंने ऐसा किया था, हालांकि वह उस टेस्ट में नहीं खेले थे. 

शनिवार को प्‍लोरिडा में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में इस 26 साल के तेज गेंदबाज ने शनिवार को 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए और लॉडरहिल में भारत की 4 विकेट की जीत के स्टार रहे.

यह भी पढ़ेंः IND vs WI: डेब्यू मैच में छाए नवदीप सैनी, वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'नवदीप सैनी भारत के लिए पदार्पण करने के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. तुमने गेंदबाजी करने से पहले ही बिशन बेदी और चेतन चौहान को आउट करके दो विकेट ले लिए. एक ऐसे खिलाड़ी को पदार्पण करते हुए देखना उनके मिडिल स्टंप उखाड़ना ही है, जिन्होंने मैदान पर उतरने से पहले ही उसे बाहर कर दिया था.'

150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 5 मैचों में सबसे अधिक लेने वाले खिलाड़ी थे. यही नहीं आईपीएल में भी नवदीप 152.85 की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे. उनसे तेज केवल कगिसो रबाडा ही गेंद फेंक रहे थे. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए उन्होंने 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे.