logo-image

IND vs SL: श्रीलंका के साथ जुड़ा यह दिग्गज, भारत दौरे पर करेगा टीम की मदद

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज तीन जनवरी मंगलवार से होगा. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए बीसीसीआई ने हाल ही में भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया था. बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम की...

Updated on: 01 Jan 2023, 10:51 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज तीन जनवरी मंगलवार से होगा. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए बीसीसीआई ने हाल ही में भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया था. बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी है. जबकि वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. टीम इंडिया द्विपक्षीय सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत दौरे के लिए श्रीलंका भी तैयारियों जुट गई है. श्रीलंका ने इस दौरे के लिए एक नया फिजियोथेरेपिस्ट अपने साथ जोड़ा है. 

श्रीलंका ने अपने साथ नया फिजियोथेरेपिस्ट  जोड़ा 

भारत दौरे के लिए श्रीलंका ने इंग्लैंड टीम के पूर्व फिजियो क्रिस क्लार्क आयरंस को अपने साथ जोड़ा है. क्लार्क-आयरंस श्रीलंका के साथ बतौर फिजियोथेरेपिस्ट दो सालों के लिए जुड़े हैं. श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार 1 जनवरी से क्रिस क्लार्क आयरंस को नेशनल टीम के लीड फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में नियुक्त करने का ऐलान किया. क्रिस क्लार्क आयरंस ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ भी काम किया है. अब श्रीलंका की टीम के साथ काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Team India के इस गेंदबाज ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सहमे रहे बल्लेबाज

क्रिस क्लार्क आयरंस ने कहां से पढ़ाई की है

क्रिस क्लार्क आयरंस के पास ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी से फिजियोथेरेपी में बीएससी (आनर्स) किया है. इसके साथ ही उन्होने किंग्स ज, लंदन से उन्नत फिजियोथेरेपी में एमएससी किया है. आपको बता दें क्लार्क-आयरंस विज्ञान और चिकित्सा के प्रमुख थे. एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के लीड फिजियोथेरेपिस्ट भी थे. श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ने से पहले एसएलसी ने रविवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पिछले साल इन खिलाड़ियों का रहा दबदबा, इंडिया को बना सकते हैं चैंपियन!

इन तारीखों को खेला जाएगा टी20 और वनडे सीरीज 

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज तीन जवनरी को वानखेड़े स्टेडियम मुंबई से होगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला पांच जवनरी को एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला सात जनवरी को एससीए स्टेडियम राजकोट में खेला जाएगा. टी20 के बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को ईडन गार्डन कोलकाता में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुअनंतपुरम में खेला जाएगा.