logo-image

IND vs SL: इंडिया से मिली करारी हार के बाद श्रीलंका के कप्तान का बड़ा बयान

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया. इस मैच को भारत ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया. मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. श्रीलंका ने इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश की...

Updated on: 13 Jan 2023, 04:01 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया. इस मैच को भारत ने चार विकेट से अपने नाम कर लिया. मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. श्रीलंका ने इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश की. लेकिन वह नाकाम रही. वनडे सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान डसून शनाका का दर्द छलका. शनाका ने मुकाबला खत्म होने के बाद बड़ी बात कही है, आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा है. 

श्रीलंका के कप्तान डसून शनाका ने वनडे सीरीज गंवाने के बाद कप्तान डसून शनाका ने कहा कि हमने बोर्ड पर काफी कम स्कोर खड़ा किया था. मैनें 300 से अधिक रन बनाने का सोचा था, लेकिन कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण हम ऐसा करने में नाकाम रहे. शुरु में विकेट लेने के बाद हमारे पास मौका बन गया था और हमारे गेंदबाजों ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन केएल राहुल ने एक छोर पकड़कर बेहरतीन बल्लेबाजी की और हमें मुकाबले से दूर कर दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा- मैं दबाव में...

आपको बता दें पहले तो कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की. इसके बाद केएल राहुल शानदार बल्लेबाजी जिससे श्रीलंका ये मुकाबला हार गई. श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 39.4 ओवर में 215 रनों पर ढेर हो गई. कुलदीप यादव ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 58 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने भी 5.4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर तीन विकेट झटका. इन दोनों गेंदबाजों की गेंदबाजी की आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: चाइनामैन की फिरकी से पस्त होंगे कंगारु, इस दिग्गज ने बताया एक्स-फैक्टर

जबाव में टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 43.2 ओवर में 219 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. केएल राहुल ने 103 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. केएल राहुल के अलावा हार्दिक पांड्या ने 36 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 28 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.