logo-image

IND vs SL: सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी रोहित एंड कंपनी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन पर हैं. इस मुकाबले में टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. तो वहीं श्रीलंका की टीम मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी...

Updated on: 11 Jan 2023, 10:26 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन पर हैं. इस मुकाबले में टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. तो वहीं श्रीलंका की टीम मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की कोशिश करेगी. मंगलवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने जीत तो दर्ज कर ली. लेकिन टीम की गेंदबाजी प्रभावी नहीं दिखी. दूसरे मैच में इंडिया को बल्लेबाजी तो अच्छी करनी ही है, इसके साथ ही गेंदबाजी भी बेहतरीन करनी होगी. आइए जानते हैं कि ईडन गार्डन पर टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहा है. 

रोहित एंड कंपनी तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से बढ़त बनाई है. भारत इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगा. दूसरे मैच में टीम इंडिया की जीतने की संभावना ज्यादा है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि ईडन गार्डन के आंकड़े ऐसा गवाही दे रहे हैं. भारत और श्रीलंका के बीच अब तक पांच वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया तीन मैच जीती है. जबकि श्रीलंका को इस मैदान पर एक मुकाबले में जीत नसीब हुई है और एक मैच बेनतीजा रहा है. 

यह भी पढ़ें: FIH Opening Ceremony: बाराबाती स्टेडियम में दर्शकों का हूजूम, शुरु हुई सेरेमनी

ईडन गार्डन के ये आंकड़े टीम इंडिया के जीतने की संभावना को प्रबल कर दिए हैं. इसके साथ ही जिस तरह से रोहित की सेना पहले वनडे मैच को जिस तरह से जीती है. उसको भी देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि इंडिया की जीतने की संभावना प्रबल है. पहले मैच में लगभग सभी बल्लेबाज लय में दिखे थे. पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. दूसरे मुकाबले में भी टीम को ऐसी ही शुरुआत की जरुरत होगी. 

यह भी पढ़ें: Hockey World Cup: इन भारतीय खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें, इंडिया को बना सकते हैं चैंपियन

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने पहले मैच में बेहतरीन शतक जड़ा था. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली के बल्ले से दूसरे मुकाबले में भी शतकीय पारी देखने को मिलेगी. अब देखना है कि विराट कोहली पुराना लय बरकरार रखने में सफल हो पाते हैं, या फिर नहीं. इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए गेंदबाजों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी. टीम इंडिया पहला मुकाबला जरुर जीती है, इस मुकाबले में गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाया था. अगर इंडिया बड़ा स्कोर नहीं करती तो शायद मैच फस जाता. इस मुकाबले में गेंदबाजों को सधी गेंदबाजी करनी होगी.