logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SA: विराट कोहली और केएल राहुल नहीं खेलेंगे आखिरी मैच, जानिए ऐसा क्यों हुआ

क्योंकि टीम के उपकप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 03 Oct 2022, 06:22 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में है. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया अफ्रीका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी, तो वहीं अफ्रीका आखिरी मुकाबला जीतने की पूरी कोशिश करेगी. लेकिन टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव संभव हैं, क्योंकि टीम के उपकप्तान केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में अब देखना है कि कोहली और राहुल की जगह किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है. 

रविवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया 16 रनों से जीतकर सीरीज पर भी कब्जा कर ली है. विराट कोहली और केएल राहुल ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेली थी. टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया विराट कोहली और केएल राहुल को सीरीज के आखिरी मुकाबले में आराम दिया है. क्योंकि टीम मैनेजमेंट नहीं चाह रहा है कि वर्ल्ड कप से पहले कोई और खिलाड़ी चोटिल हो. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant के साथ ये क्या कर रहे रोहित शर्मा! कहीं वर्ल्ड कप में भी न कर दें ऐसा

विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें (कोहली) अंतिम टी20 मैच से विश्राम दिया गया है. अधिकारी ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी जहां कोहली टीम से जुड़ेंगे. विराट कोहली के साथ ही केएल राहुल भी आखिरी मुकाबला नहीं खेलेंगे. अब दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में दिखेंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित नहीं अब धवन करेंगे कप्तानी, वनडे के लिए स्क्वाड का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर के खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी. जबकि दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया. इस मुकाबले को भी टीम इंडिया ने 16 रनों से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. अब देखना है कि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर पाती है, या फिर नहीं.