logo-image

IND vs ENG : लंबे समय बाद इन 4 स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया, राह नहीं होगी आसान

IND vs ENG 2nd Test : टीम इंडिया जब 2 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए मैदान में उतरेगी तो उसके 4 स्टार खिलाड़ी प्लेइंग11 का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में टीम को उनकी कमी खल सकती है.

Updated on: 30 Jan 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

India vs England 2nd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से खेला जाएगा. लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के 4 स्टार खिलाड़ी प्लेइंग11 का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल ये सभी स्क्वाड से अभी बाहर हो गए हैं. शायद लंबे समय बाद ऐसा होगा कि भारतीय टीम अपने 4 स्टार खिलाड़ियों के बगैर टेस्ट के मैदान में उतरेगी. टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच हारकर सीरीज में ऐसे ही पीछे चल रही है. इतना ही नहीं इंग्लैंड ने ये भी बता दिया है कि सीरीज के आने वाले 4 मैच आसान नहीं होने वाले. जीत हार अलग बात है, लेकिन मुकाबला बरा​बरी का होगा. ऐसे में मुश्किलें और भी बढ़ती सी नजर आ रही हैं.

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाहर, कोहली भी नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट  

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन रवींद्र जडेजा और केएल राहुल का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा. दोनों ने बड़ी पारियां खेली, हालांकि शतक से चूक गए. वहीं रवींद्र जडेजा ने तो गेंदबाजी से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया.लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और कबतक इनकी वापसी होगी ये भी नहीं कहा जा सकता है. इससे पहले विराट कोहली शुरुआती दोनों मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था. कोहली को भी लेकर उनको लेकर भी अभी तक कोई अपडेट नहीं है. मोहम्मद शमी भी पहले दो टेस्ट की टीम में नहीं हैं. अभी तक उनकी फिटनेस को लेकर भी कोई अपडेट सामने नहीं आई है. 

युवा खिलाड़ियों के जिम्मे होगी टीम इंडिया की जीत 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया कुल मिलाकर अपने 4 स्टार खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरेगी. ऐसा शायद लंबे वक्त के बाद हो रहा है कि ये चार खिलाड़ी भारत में टेस्ट नहीं खेल रहे हैं. वहीं उनकी जगह जिन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है वह सब युवा है. उनके पास बड़े मैचों में अनुभव की कमी है. सरफराज खान पहली बार टीम में शामिल किए गए हैं. रजत पाटीदार ने अभी तक एक भी टेस्ट नहीं खेला है. सौरभ कुमार भी बिल्कुल नए हैं. इतना ही नहीं शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भले ही अब पुराने लगने लगे हों, लेकिन अनुभव तो ज्यादा उनके पास भी नहीं है. इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर भी अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. इससे अगर दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम फिर से मुश्किल में घिरी नजर आए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं होगी.