logo-image

INDvsENG 2022 : भारत इसलिए हारा दूसरा मुकाबला, समस्या है बड़ी!

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीन वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम में भारत को दूसरे वनडे में 100 रन से करारी मात दी है.

Updated on: 15 Jul 2022, 07:44 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे तीन वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम में भारत को दूसरे वनडे में 100 रन से करारी मात दी है. इससे पहले भारतीय टीम ने वनडे सीरीज का आगाज बेहद शानदार तरीके से किया था. टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ियों ने 10 विकेट से इंग्लैंड को रौंदा था लेकिन दूसरे मैच में ही इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी की और 100 रन से टीम इंडिया को हराकर यह दिखा दिया कि वह उन्हें हल्के में कतई ना लें. टीम इंडिया का सपना वनडे सीरीज में इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने का था लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. आज आपको बताते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो टीम इंडिया की हार का कारण बने. उम्मीद थी कि ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत दिलाएंगे लेकिन इसके उलट वह हार की ही वजह बन गए.

विराट कोहली
टीम इंडिया की जान और शान किंग कोहली कभी टीम के लिए अहम खिलाड़ी हुआ करते थे. लेकिन पिछले कुछ सालों से विराट कोहली का बल्ला उस तरह से नहीं बोल रहा है जिस तरीके का यह खिलाड़ी है. इंग्लैंड के साथ हुए दूसरे वनडे मुकाबले में भी विराट कोहली 16 रन बनाकर चलते बने. भारत के जब ओपनर्स फेल हो गए थे तब विराट कोहली के कंधों पर जिम्मेदारी थी कि टीम इंडिया को जीत दिलाएं लेकिन विराट कोहली 2 या 3 सालों से खराब फार्म से नहीं निकल पा रहे हैं. टी20 के साथ-साथ वनडे मैचों में भी विराट कोहली को पर तलवार लटकना तय है.

ऋषभ पंत
टी-20 और टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी वनडे मुकाबले में फेल होता हुआ नजर आ रहा है. ऋषभ पंत को शुरुआत तो अच्छी मिल रही है लेकिन वह इस को आगे ले जाने में असफल साबित हो रहे हैं. रोहित शर्मा को अगले मुकाबले में एक बड़ा फैसला लेना होगा. ईशान किशन के रूप में टीम इंडिया के पास एक शानदार विकल्प मौजूद है. जिन्हें देखा जा सकता है ऋषभ पंत की जगह.

शिखर धवन
शिखर धवन यानी टीम इंडिया का गब्बर. इस खिलाड़ी की काफी समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. हम सभी उम्मीद कर रहे थे कि इस वापसी के जरिए शिखर धवन अपना बल्ला खूब चलाएंगे. लेकिन इन दो मैचों में ऐसा हो तो बिल्कुल भी नजर नहीं आया. टीम इंडिया के पास और भी ओपनर्स के विकल्प मौजूद हैं, जिन्हें देखा जा सकता है. लेकिन इतना तो अब पक्का हो रहा है कि राहुल की वापसी के बाद ही शिखर धवन के लिए सारे दरवाजे बंद हो सकते हैं. धवन का चलना उनके करियर के लिए बेहद जरूरी था लेकिन मिले मौकों को धवन नहीं बना पाए.