logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI: 91 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, रोहित और जयसवाल कर गए कमाल

IND vs WI 2023: टीम इंडिया ने अपने टेस्ट इतिहास में 91 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Updated on: 14 Jul 2023, 04:25 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया कमाल का प्रदर्शन कर रही है. रोहित और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. इसी बीच एक ऐसा रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो करीब 91 साल पुराना है. जैसा आप जानते हैं कि टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मुकाबला साल 1932 में खेला था, उसके बाद से ऐसा कभी मौका नहीं आया कि टीम इंडिया ने पहली पारी में बिना विकेट खोए विपक्षी टीम पर लीड ले ली हो. लेकिन इस बार रोहित और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी ने यह कमाल करके दिखाया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test: 81 गेंदों पर कोहली के बल्ले से आई पहली बाउंड्री तो इस तरह किया सेलिब्रेट Watch

रोहित-जयसवाल बनी नंबर 1 जोड़ी

रोहित और यशस्वी जयसवाल ने पहली पारी में 229 रन की साझेदारी की. इसके साथ ही उन्होंने सुनील गावस्कर और चेतन चौहान का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. जिन्होंने साल 1979 में 213 रन की साझेदारी की थी. रोहित और यशस्वी दोनों ने शानदार शतक लगाए. यशस्वी अभी भी खेल रहे हैं हालांकि रोहित 103 रन पर आउट हो गए. दोनों ही बड़े धेर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : रोहित-यशस्वी ने शतक जड़ रचा इतिहास, वेस्टइंडीज में पहले बार टेस्ट में भारत ने किया यह कारनामा

पहला टेस्ट मुकाबला है टीम इंडिया की गिरफ्त में

मैच की बात करें तो भारतीय टीम 162 रन की लीड ले चुकी है. यानी पूरी तरह से पहला टेस्ट मुकाबला भारत की गिरफ्त में है. टीम इंडिया बड़ी ही आसानी से इसे अपने नाम करने में सफल रहेगी. उम्मीद करते हैं पहले टेस्ट मुकाबले कि जैसे ही बाकी का बचा हुआ मुकाबला भी टीम जीतकर 2-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ले जाए. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 टी20 मैचों की टी20 सीरीज होनी है.