logo-image

Rishabh Pant IND vs SL Series: क्या ऋषभ पंत का खेल खत्म? इस वजह से टीम इंडिया से कटा पत्ता

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है. जबकि वनडे सीरीज में केएल राहुल और ईशान किशन को विकेटकीपर के लिए चुना गया है.

Updated on: 28 Dec 2022, 09:24 AM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Drop Against Sri Lanka Series: श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है. पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज से बाहर कर दिया गया है. बता दें कि ऋषभ पंत व्हाइट बॉल क्रिकेट में लगातार फ्लॉप साबित हो रहे थे. बांग्लादेश दौरे पर भी वह वनडे टीम में शामिल नहीं हुए थे. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन और ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है. जबकि वनडे सीरीज में केएल राहुल और ईशान किशन को विकेटकीपर के लिए चुना गया है. जानकारी के मुताबिक पंत के घुटनों में तकलीफ है और उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. हालांकि इसपर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

ईशान किशन और संजू सैमसन का शानदार प्रदर्शन

ईशान किशन और संजू सैमसन भी विकेटकीपर हैं और इन दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया में ज्यादा मौका नहीं मिलते हैं, क्योंकि पंत को ज्यादा मौके दिए जाते हैं. किशन और संजू को जब भी मौका है ये दोनों खिलाड़ी खुद को साबित करते हैं. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में ईशान किशन ने शानदार दोहरा शतक लगाया था. एक्सपर्ट बता रहे हैं कि पंत के खराब फॉर्म और बाकी प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलने की वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

यह भी पढ़ें: ऑक्शन में करोड़ों की बरसात, अब टीम इंडिया में मौका, एक हफ्ते में बदली इस खिलाड़ी की किस्मत

साल 2022 में व्हाइट बॉल में पंत का प्रदर्शन

साल 2022 में पंत का व्हाइट बॉल क्रिकेट में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. पंत ने इस साल टी20 इंटरनेशनल के 25 मैच की 21 पारियों में 133 की स्ट्राइक रेट से 364 रन बनाए हैं. एक अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका 21 का औसत रहा है. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : पंत की छुट्टी, राहुल से छीनी उपकप्तानी, श्रीलंका सीरीज में खिलाड़ियों पर एक्शन

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, केएल राहुल, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अक्षर पटेल.