logo-image

IND vs SA : टीम इंडिया को बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से पहले चोटिल हुआ स्टार खिलाड़ी

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय स्टार क्रिकेटर को नेट सेशन के दौरान इंजरी हो गई है...

Updated on: 30 Dec 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में है, जहं 3 जनवरी से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाने वाला है. मगर, इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. असल में भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को नेट सेशन के दौरान चोट लगी है. हालांकि, उनकी ये चोट कितनी गंभीर है, इसके बारे में पता तो स्कैन के बाद ही चलेगा. मगर, शार्दुल की चोट ने भारतीय खेमे में टेंशन बढ़ा दी है.

Shardul Thakur को कैसे लगी चोट?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केप टाउ में खेला जाएगा. भारतीय टीम इसकी तैयारी में जुट गई है. मगर, प्रैक्टिस के दौरान ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को चोट लगी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो उनकी इंजरी की गंभीरता का पता, तो स्कैन के बाद ही चल पाएगा. लेकिन चोट के बाद शार्दुल ठाकुर काफी परेशान नजर आ रहे थे. बता दें, शार्दुल को बल्लेबाजी करते हुए ये चोट लगी है. मगर, इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी कुछ भी नहीं की.

दरअसल, शार्दुल थ्रोडाउन के लिए सबसे पहले पहुंचे थे. वह बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन से गेंद का सामना कर रहे थे तो उनके बाएं कंधे में गेंद लगी. यह नेट सेशन शुरू होने के 15 मिनट के बाद की बात है. ठाकुर शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके, पहले टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान भी ठीक ऐसा ही हुआ था. वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्लाने लगे. इसके बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया और उन्होंने फिर प्रैक्टिस नहीं की. अब देखने वाली बात होगी कि शार्दुल की ये चोट कितने वक्त में ठीक होती है.

3 जनवरी से शुरू होगा दूसरा टेस्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला गया था, जिसमें शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे. इसके अलावा एक विकेट निकाला था. वहीं, रिजल्ट की बात करें, तो टीम इंडिया को पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. अब केप टाउन में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी, ताकि वह इतिहास रचते हुए साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत सके.