logo-image

IND vs SA : जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को पहली बार इतने बड़े अंतर से दी मात

IND vs SA : भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Updated on: 17 Dec 2023, 07:43 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 1st ODI : जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत  के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मैच में अर्शदीप सिंह की गेंदों का मेजबान बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में अपना पहला इंटरनेशनल 5 विकेट हॉल लिया. वहीं आवेश खान ने अर्शदीप सिंह का अच्छा साथ दिया. उन्होंने भी 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसके चलते साउथ अफ्रीकी टीम 27.3 ओवरों में सिर्फ 116 रन बनाकर सिमट गई. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 16.4 ओवरों में हासिल कर लिया.  

गेंदों के अंतर से भारत की अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

वनडे में टीम इंडिया की ये गेंदों के अंतर से साउथ अफ्रीकी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है. जबकि वनडे में भारत की ये किसी भी टीम के खिलाफ गेंदों के अंतर से अब तक की चौथी सबसे बड़ी जीत है. वहीं साउथ अफ्रीका की वनडे में इस अंतर से दूसरी सबसे बड़ी हार है. टीम इंडिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका का पिछले तीन वनडे मैचों में प्रदर्शन देखा जाए तो पहली बार 99, दूसरी बार 83 जबकि इस मुकाबले में तीसरी बार 116 रनों पर ही ढेर हो गई.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : ऑक्शन में इन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर होगी सभी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच मचाया धमाल

टीम इंडिया की तरफ से इस मुकाबले में बाएं हाथ के युवा ओपनिंग बल्लेबाज साई सुदर्शन को डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही फिफ्टी जड़ दिया.  उन्होंने 55 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. इसी के साथ वनडे फॉर्मेट में भारत की तरफ से डेब्यू मैच में 50 से अधिक रनों बनाने वाले सुदर्शन अब चौथे ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले रॉबिन उथप्पा, केएल राहुल और फैज फजल ने ये कारनामा किया था.