logo-image

IND vs ENG: राजकोट में 'डेब्यू टेस्ट' खेलने उतरेंगे टीम इंडिया के कप्तान, फैंस की होंगी नजरें

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला राजकोट टेस्ट भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है. बता दें यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर चल रही है।.

Updated on: 12 Feb 2024, 12:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने जीता था. वहीं दूसरे टेस्ट को भारत ने अपने नाम किया था. अब दोनों टीमें तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में खुद को मजबूत करने की कोशिश करेगी. अब ये मैच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी काफी खास रहने वाला है. राजकोट टेस्ट मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी टेस्ट डेब्यू से कम नहीं रहने वाला है.

राजकोट में रोहित करेंगे 'टेस्ट डेब्यू'

दरअसल, रोहित शर्मा अभी तक भारत के लिए 56 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. लेकिन राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में उन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाला तीसरे टेस्ट मैच राजकोट में रोहित शर्मा का पहला टेस्ट मैच होगा. हालांकि रोहित इस मैदान पर वनडे और टी20 मुकाबले खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Under-19 WC : कौन हैं चंड़ीगढ़ के हजरस सिंह? जिन्होंने फाइनल में भारत को हराने में नहीं छोड़ी कोई कसर

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में रोहित का रिकॉर्ड 

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रोहित शर्मा ने अभी तक 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में रोहित ने 2 अर्धशतक की मदद और 62.66 की औसत से 188 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 3 टी20I मैच में 32.66 की औसत से 98 जड़े हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक निकला है. ऐसे में ये आंकड़ा बताते हैं कि Rohit Sharma ने यहां एक भी शतक नहीं जड़ा है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में रोहित पर सबकी नजरें रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास! धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू टेस्ट साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. वह अब तक भारत के लिए 56 टेस्ट मैचों की 96 पारियों में 44.50 की औसत से 3827 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 16 अर्धशतक और 10 शतक निकले हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में अब तक रोहित का बल्ला खामोश ही रहा है. उन्होंने 2 मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 90 रन ही बनाए हैं. इस दौरान एक बार भी 50 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है.